bjp

    Loading

    पिंपरी: मावल तालुका में नियोजित वेदांत फॉक्सकॉन कंपनी (Vedanta Foxconn Company) को गुजरात (Gujarat) स्थानांतरित कर दिया गया। इस मुद्दे पर पक्ष प्रतिपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर शुरू है। युवा सेना चीफ आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने इस मसले पर सत्तादल को आड़े हाथ लेते हुए जनाक्रोश आंदोलन शुरू किया है। बीते दिन मावल में हुए जनाक्रोश आंदोलन के विरोध में बीजेपी और शिंदे सेना ने काउंटर आंदोलन किया और उक्त कंपनी के स्थानांतरण के लिए महाविकास आघाडी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

    वडगांव मावल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), शिवसेना (शिंदे गुट), आरपीआई महायुति मावल तालुका की ओर से महाविकास सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। पूर्व मंत्री बाला भगड़े ने आरोप लगाया है कि फॉक्सकॉन कंपनी को गुजरात में स्थानांतरित करने के लिए महाविकास आघाड़ी सरकार जिम्मेदार है। 

    MVA Govt. ने किया लोगों को गुमराह

    महाविकास आघाड़ी सरकार ने लोगों को गुमराह किया। इस आंदोलन में बीजेपी के प्रवक्ता और विधायक राम कदम, सांसद श्रीरंग बारणे, बीजेपी के जिलाध्यक्ष गणेश भेगडे, तालुका अध्यक्ष रवींद्र भेगडे, गुलाब म्हालसकर, सुरेखा जाधव, सायली बोत्रे, सुधाकर ढोरे, सुर्यकांत वाघमारे, राजेश खांडभोर, नितीन मराठे, अनंता कुडे, प्रवीण चव्हाण, दिनेश ढोरे, विनायक भेगडे, नागेश ओव्हाल, संभाजी म्हालसकर, शाम ढोरे, नितीन कुडे, शेखर वहिले, प्रसाद पिंगले, रामभाऊ गोपाले, अमोल गोपाले आदि उपस्थित थे। 

    महाविकास आघाड़ी सरकार के समय की कार्रवाई के कागजात दिखाएं

    तलेगांव में वेदांता फॉक्सकॉन कंपनी का सेमी कंडक्टर निर्माण प्रोजेक्ट होने वाला था, लेकिन तत्कालीन महाविकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल के दौरान इस परियोजना का निर्णय न होने और सरकार द्वारा की गई देरी के कारण इस परियोजना को गुजरात राज्य में स्थानांतरित कर दिया गया था। अब महाविकास आघाड़ी के नेता महाराष्ट्र और मावल तालुका के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने इस परियोजना के संबंध में तत्कालीन महाविकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए सभी मामलों के बारे में विश्वसनीय जानकारी प्रदान करने की मांग की। तलेगांव एमआईडीसी में वेदांत फॉक्सकॉन कंपनी की परियोजना के संबंध में महाविकास आघाड़ी सरकार के साथ हस्ताक्षरित समझौते की एक प्रति प्राप्त की जानी चाहिए। क्या तत्कालीन महाविकास आघाड़ी सरकार ने वेदांता फॉक्सकॉन कंपनी के लिए जमीन का अधिग्रहण किया था? अगर है तो जमीन अधिग्रहण का सरकारी आदेश दिखाने की भी मांग की गई।