Dagdusheth ganpati Temple,

Loading

पुणे: होलीपूर्णिमा के अवसर पर आयोजित अंगूर उत्सव के दौरान, दगडूशेठ गणपति मंदिर के गभारा और सभा कक्ष को हजारों किलो हरे अंगूरों से सजाया गया था। श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई सार्वजनिक गणपति ट्रस्ट द्वारा मंदिर में मनाए गए अंगूर उत्सव को देखने के लिए पुणे के लोग उमड़ पड़े। नासिक में सह्याद्री फार्मर्स प्रोड्यूसर कंपनी के किसानों द्वारा उगाए गए 2 हजार किलोग्राम निर्यात योग्य और रसायन मुक्त अंगूर लगाए गए।

इस अवसर पर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष सुनील रासणे, कोषाध्यक्ष महेश सूर्यवंशी, कंपनी के प्रबंध निदेशक विलास शिंदे और सह्याद्री फार्मर्स प्रोड्यूसर कंपनी के अधिकारी भी उपस्थित थे। इन अंगूरों को बाद में भक्तों, अनाथालयों, वृद्धाश्रमों, ससून अस्पतालों में प्रसाद के रूप में दिया जाएगा। लगातार तीसरे वर्ष अंगूर के मौसम में मंदिर में इस प्रकार की व्यवस्था की गई है। दगडूशेठ गणपति मंदिर के मध्य में पूरे सभा भवन में बने इस आकर्षक आरास को देखने के लिए सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी।

ट्रस्ट के अध्यक्ष माणिक चव्हाण ने कहा, प्राचीन भारतीय आयुर्वेद में स्वास्थ्य की दृष्टि से अंगूर का बहुत महत्व है। अंगूर का सेवन स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, इसलिए अनाथालयों, वृद्धाश्रमों और ससून अस्पतालों में प्रसाद के रूप में अंगूर वितरित किए जाएंगे।