arrest
Representative Image

Loading

पिंपरी: सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बावजूद गुटखा (Gutkha), पान मसाला (Pan Masala) की धड़ल्ले से खरीद फरोख्त जारी है। पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) में बड़े पैमाने में इसकी स्मगलिंग (Gutkha Smuggling) शुरू है। इसकी रोकथाम में जुटी पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच यूनिट-तीन और दो की टीमों और वाकड पुलिस ने देहुरोड, चिंचवड़, चिखली, कालेवाड़ी से चार लोगों को गिरफ्तार (Four Arrested) किया है। पुलिस ने इनके पास से 9.83 लाख रुपए कीमत का गुटखा बरामद किया हैं। 

रियाज अजीज शेख (43) को देहूरोड, सचिन मोहनराव भापकर (38) को चिंचवड़, महेंद्र हिरालाल पवार (24) को चिखली और प्रदीप मांगीलाल गुप्ता (44) को कालेवाड़ी की कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस अमलदार उद्धव खेडकर ने देहुरोड और चिखली, सागर अवसारे ने निगडी और हवलदार प्रमोद कदम ने वाकड थाने में शिकायत दर्ज कराई हैं।

किराना की दुकान में बेच रहा था गुटखा

इस बारे में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी रियाज शेख ने सरकार द्वारा प्रतिबंधित गुटखा को बिक्री के लिए रखा था। क्राइम ब्रांच यूनिट-3 को इसकी जानकारी मिली। तदनुसार पुलिस ने शेख के घर पर छापेमारी कर 5 लाख 51 हजार 962 रुपये कीमत का गुटखा और तंबाकू जब्त किया है। इस मामले में देहुरोड पुलिस जांच कर रही है। इसी तरह क्राइम ब्रांच यूनिट-2 को सूचना मिली कि आरोपी सचिन अपनी बाइक से गुटखा बेचने जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने सचिन को हिरासत में ले लिया। उसके पास से एक लाख 18 हजार 646 रुपए का गुटखा और तंबाकू जब्त किया गया है। इस मामले में निगड़ी पुलिस जांच कर रही है। आरोपी महेंद्र पवार ने अपनी किराना दुकान में बिक्री के लिए गुटखा का स्टॉक रखने की जानकारी मिलते ही यूनिट-2 की टीम ने छापेमारी कर दो लाख 23 हजार 821 रुपए का गुटखा और तंबाकू का स्टॉक बरामद किया। 

एक आरोपी हुआ फरार

इसकी भनक लगते ही देवा राम देवासी भाग निकला है। पवार के साथ उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरू कर दी गई हैं। चिखली पुलिस छानबीन में जुटी है। कालेवाड़ी की कार्रवाई में वाकड पुलिस ने आरोपी प्रदीप के पास से 89 हजार 333 रुपये का गुटखा बरामद किया है।