Devendra Fadnavis

    Loading

    पुणे: अपारंपरिक ऊर्जा निर्माण (Non-Conventional Energy Generation) क्षेत्र में दिन प्रतिदिन विस्तार हो रहा है। इस क्षेत्र का विकास करने के लिए बड़ा मौका है। इस क्षेत्र के लिए तय किए गए लक्ष्य को पाने के लिए उद्योग स्नेही पॉलिसी पर जोर दिया जा रहा है। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दी। सहयाद्री अतिथिगृह में ऊर्जा संवर्धन सप्ताह के मौके पर महाराष्ट्र ऊर्जा विकास अभिकरण (महाऊर्जा) एक खिड़की योजना पोर्टल (Single Window Portal) का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों किया गया। इसी मौके पर वे बोल रहे थे। 

    इस मौके पर ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव आभा शुक्ला, महाऊर्जा के महासंचालक रवींद्र जगताप, महानिर्मिती के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. पी. अन्बलगन, महाराष्ट्र राज्य विद्युत मंडल के विश्वास पाठक, महावितरण के संचालक योगेश गडकरी आदि उपस्थित थे।

     हर क्षेत्र में ऊर्जा की मांग बढ़ रही 

    उन्होंने कहा कि अपारंपरिक ऊर्जा क्षेत्र में बड़ा निवेश हो रहा है। निवेशकों और डेवलपर्स के उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए इज ऑफ डुईंग बेहद महत्वपूर्ण होता है। इस दृष्टि से विकसित किए गए खिड़की वेब पोर्टल निवेशकों और डेवलपर्स के लिए बेहद उपयोगी साबित हो रहा हैं। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में ऊर्जा की मांग बढ़ रही है। इसे देखते हुए अब अपारंपरिक ऊर्जा निर्माण और इस्तेमाल को अधिक बढ़ावा देने की जरुरत है। इस दृष्टि से यह क्षेत्र निवेशकों और डेवलपर्स के लिए सहायक साबित होगा।