Lonavala Rural Police

    Loading

    लोनावला: लोनावला हरे-भरे घाटियों से घिरा हिल स्टेशन होने के कारण एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल (Tourist Spot) है। क्रिसमस (Christmas) और नए साल (New Year 2023) के त्योहारों के मद्देनजर लोनावला (Lonavala) में पर्यटकों की भीड़ बढ़ जाती है। ऐसे में पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। लोनावला डिवीजन के सहायक पुलिस अधीक्षक सत्यसाई कार्तिक के मार्गदर्शन में लोनावला ग्रामीण थाना (Lonavala Rural Police Station) क्षेत्र में होटल एसोसिएशन की बैठक हुई। इस बैठक के दौरान सभी होटल प्रबंधकों को पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए गए हैं।

    होटल प्रबंधन को आपराधिक प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 149 के तहत सभी होटल प्रबंधन को नोटिस भेज कहा गया है कि वे (होटल) किसी भी अवैध गतिविधि में शामिल नहीं होंगे। इस बैठक में आईपीएस अधिकारी सत्यसाई कार्तिक, लोनावाला ग्रामीण पुलिस निरीक्षक किशोर धूमल, पुलिस कांस्टेबल नितेश कवाडे, पुलिस नायक अंकुश पवार, पुलिस कांस्टेबल सुभाष शिंदे, होमगार्ड निवृति मराठे के साथ होटल मालिक/संचालक मौजूद थे। 

    पुलिस ने की लोगों से ये अपील

    आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 149 में कहा गया है कि पुलिस संज्ञेय अपराधों को रोकती है। प्रत्येक पुलिस अधिकारी किसी भी संज्ञेय अपराध को रोकने के लिए हस्तक्षेप कर सकता है और अपनी पूरी क्षमता के अनुसार इसे रोकेगा। साथ ही कोरोना को लेकर लोनावाला पुलिस ने लोगों से अपील की है कि यहां आने वाले पर्यटक कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें और सार्वजनिक जगहों पर जाते समय मास्क का उपयोग जरुर करें. गौरतलब है कि चीन, जापान और अमेरिका में कोरोना ने कोहराम मचा के रखा हुआ है. विदेशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है. केंद्र सरकार का आदेश मिलते ही दिल्ली और हैदराबाद हवाई अड्डे पर आ रही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों की कोरोना वायरस की रैंडम जांच शुरू हो गई। प्राधिकारियों ने देश में संक्रमण के संभावित प्रसार को रोकने की कोशिशों के तहत यह कदम उठाया है।