ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    पिंपरी: दो सप्ताह पहले पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) से सटे मावल तालुका (Maval Taluka) स्थित तलेगांव दाभाड़े (Talegaon Dabhade) में हुई महिला की हत्या (Murder) की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। क्राइम ब्रांच यूनिट-5 (Crime Branch Unit-5) की टीम ने इस गुत्थी को सुलझाते हुए चार आरोपियों को सलाखों के पीछे डाल (Arrested) दिया है। यह हत्या शादी के तकाजे से परेशान होकर महिला के प्रेमी ने 7 लाख की सुपारी देकर कराए जाने की जानकारी सामने आयी है। 

    9 अगस्त की सुबह आठ बजे के करीब तलेगांव दाभाड़े में हुई इस वारदात में संगीता बालासाहेब भोसले नामक महिला की हत्या की गई है। इस मामले में पुलिस ने बजरंग मुरलीधर तापडे (45), पांडूरंग ऊर्फ सागर बन्सी हारके (35), सचिन प्रभाकर थिगले (30) और सजानंद रामदास तुपकर (26) नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

    पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला काटने की बात आई सामने

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, संगीता भोसले 9 अगस्त की सुबह तलेगांव में मृतावस्था में पायी गई थी। वह सुबह अपनी स्कूटी से दूध लाने घर से बाहर निकली थी। उनकी स्कूटी वहीं गिरी पड़ी थी। शुरू में सड़क हादसा लगने वाली यह घटना हत्या की  वारदात साबित हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला काटने से महिला की मौत होने की बात सामने आई। इसके अनुसार तलेगांव दाभाड़े पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। क्राइम ब्रांच यूनिट-5 की टीम भी समानांतर जांच में जुटी थी। पुलिस ने वारदात स्थल से तलेगांव दभदेवव आसपास के 60 से 65 किलोमीटर इलाके में आरोपियों की खोजबीन शुरू की। 

    शादी को लेकर कर रही थी तकाजा 

    छानबीन के दौरान उक्त महिला और आरोपी बजरंग तापडे के बीच जान पहचान रहने की बात पता चली। इसके अनुसार उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। तब उसने बताया कि उसके और महिला संगीता के बीच संबन्ध थे। वह लगातार उससे शादी को लेकर तकाजा कर रही थी, मगर बजरंग विवाहित था और उसकी तीन सन्तान थी, इसलिए वह शादी से मना कर रहा था। 

    सात लाख रुपए की सुपारी दी थी

    शादी के तकाजे से परेशान होकर उसने अपने दोस्त पांडुरंग हारके को सात लाख रुपए की सुपारी देकर संगीता की हत्या करने को कहा। एडवांस के तौर पर चार लाख रुपए का भुगतान भी किया। हारके ने अपने पहचान के सचिन थिगले, जो आपराधिक प्रवृत्ति का है, को बुलाकर संगीता की फ़ोटो दिखाई और उसके साथ उसके घर की रेकी की। इसके बाद वारदात वाली सुबह जब संगीता दूध लेकर जा रही थी तब आरोपियों ने उसे रोका और उसका गला काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने सभी आरोपियों को पकड़ लिया है। तलेगांव दाभाड़े पुलिस मामले में आगे की छानबीन में जुटी हुई है।