maharashtra-60000-customers-face-power-outage-in-parts-of-pimpri-chinchwad-due-to-cat
File Photo

    Loading

    महाराष्ट्र: हमने पहले भी में ऐसे कई मामले सुने हैं जिनमें इलाज सही से न करने के कारण मरीजों के परिजनों द्वारा डॉक्टर की पिटाई की जाती है। कुछ ऐसा ही मामला  पुणे के हडपसर से सामने आया है। जहां मनपसंद पालतू बिल्ली  सही से इलाज न होने के कारण मौत हो गई , इस वजह से पशु चिकित्सक की पिटाई करने की घटना सामने आई है। आपको बता दें कि इस डॉक्टर का नाम डॉ. रामनाथ ढगे है और हडपसर थाने में एक महिला व चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

    पालतू बिल्ली की मौत पर हंगामा 

    हडपसर पुलिस के मुताबिक पशु चिकित्सक रामनाथ ढगे का मंत्री मार्केट में क्लीनिक है। बिल्ली का इलाज करने के लिए एक महिला और चार अजनबी क्लिनिक में आए। आरोपी महिला की बिल्ली पिछले दो दिनों से कुछ नहीं खा रही थी। बिल्ली का इलाज चल ही रहा था कि अचानक बिल्ली की मौत हो गई। इस दौरान बिल्ली को लाने वाले लोगों की समझ में नहीं आया कि बिल्ली की मौत कैसे हुई। ऐसे में उनोन्हे बिल्ली के मौत के बाद गुस्से में डॉक्टर के साथ जो किया वह हैरान कर देने वाला है। 

    डॉक्टर की पिटाई 

    इसी के चलते महिला और उसके पति ने अपने तीन लड़कों को अपनी प्यारी बिल्ली के मर जाने के कारण बुला लिया। डांट-फटकार कर और गालियां देकर डॉक्टर से पूछा कि बिल्ली कैसे सो गई, अब वह तुम्हारा क्लिनिक बंद करने की धमकी देकर तुम्हें ऐसे ही सुला देगा। उसके बाद डॉ.  ढगे को लात मारकर गिरा दिया गया, जिसमें उनका दाहिना पैर घायल हो गया और फ्रैक्चर हो गया। इस बीच, बिल्लियों को प्यार करने वाली महिला और चार अन्य लोगों के खिलाफ डॉक्टरों की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया है कि इन लोगों ने अस्पताल में कुछ सामानों को भी तोड़ दिया है। आगे की जांच पुलिस उपनिरीक्षक सुवर्णा गोसावी कर रहे हैं। वेटरनरी डॉक्टर एसोसिएशन अब इसका विरोध कर रहा है।

    चर्चा में है मामला 

    जानकारी के लिए आपको बता दें कि पुणे में कई लोगों ने अपने घरों में बिल्लियां पाल रखी हैं। अब नगर निगम के आदेश के अनुसार बिल्लियां रखने के लिए लाइसेंस लेना होगा। अब तक पुणे के सैकड़ों निवासी कैट लाइसेंस ले चुके हैं। पुणेकर नगर निगम के इस आदेश का पालन करते नजर आ रहे हैं। पुणे के निवासियों ने अक्सर बिल्लियों के प्रति अपने प्यार का इजहार किया है। बिल्ली को खाना खिलाना, जन्मदिन भी हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। हालांकि, यह पहली घटना है, जहां प्यारी बिल्ली की मौत से परिवार आक्रामक हो गया। फ़िलहाल यह घटना चर्चा में है।