Maharashtra-Rain
महाराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान

Loading

पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले कुछ दिन पूरे राज्य में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। इस बीच आईएमडी ने पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार 19 जुलाई की रात जिले में भारी बारिश होगी। ऐसे में प्रशासन ने आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अस्पतालों में पर्याप्त स्टाफ और आवश्यक दवाओं का भंडार रखा है।

पुणे जिला परिषद के सीईओ आयुष प्रसाद ने कहा, “आईएमडी ने पुणे जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। खासकर 19 जुलाई की रात को जिले में भारी बारिश होगी। जिसके चलते पुणे जिला आपदा न्यूनीकरण योजना के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों को प्रचलित जोखिमों का आकलन करने और आवश्यक सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है।”

उन्होंने कहा, “सभी अस्पतालों में पर्याप्त स्टाफ और आवश्यक दवाओं का भंडार रखा गया है। एम्बुलेंस क्रियाशील हैं। अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। तालुका अधिकारी तत्परता का निरीक्षण करेंगे।”

मौसम विभाग के मुताबिक 21 जुलाई तक रायगढ़, रत्नागिरी और पुणे जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इन जिलों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, मंगलवार के लिए पालघर, ठाणे, मुंबई, सिंधुदुर्ग, जलगांव, कोल्हापुर, सतारा, औरंगाबाद, जालना, अकोला, अमरावती, बुलढाणा, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है।