विधायक अन्ना बनसोड़े ने बढ़ाया कलाकारों की ओर से मदद का हाथ

    Loading

    पिंपरी: कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) में थियेटर, नाट्यगृह आदि बंद रहने से कलाकारों पर भूखों मरने की नौबत आई । हालिया राज्य सरकार (State government) ने नाट्यगृह, थियेटरों को खोलने की अनुमति दी है, हालांकि कलाकारों की हालत में सुधार आने में और वक्त बीतेगा। इसे ध्यान में लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ विधायक अन्ना बनसोड़े (MLA Anna Bansode) ने दिवाली (Diwali) के उपलक्ष्य में फिर एक बार कलाकारों की ओर मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। लॉकडाउन में कलाकारों को निरंतरअनाज और जीवनावश्यक वस्तुओं के किट बांटने के बाद विधायक की अगुवाई में शहर के करीबन 300 कलाकारों को दिवाली फराल और अनाज के किट बांटे गए।

    विधायक बनसोडे के जनसंपर्क कार्यालय में दिवाली फराल और अनाज के किट बांटे गए। इस मौके पर पूर्व विधायक विलास लांडे, पूर्व नगरसेवक प्रसाद शेट्टी संदीप चिंचवडे, जगदीश शेट्टी, कालूराम पवार, सनी ओव्हाल, जगन्नाथ साबले, सामाजिक कार्यकर्ता नीता ढमाले, सतीश लांडगे, निलेश शिंदे, आमिर शेख, संजय मगर, मीठू पवार और  पिंपरी-चिंचवड कलाकार संघ के पदाधिकारी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में ऑर्केस्ट्रा- लोकसंगीत-लोककला क्षेत्रों में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले मोहम्मद रफी, शेख इक्बाल, दरबार, माणिक बजाज, सुबोध चांदवडकर, शंकर जाधव, शशिकांत कोठवले, रुहि संगमनेरकर, अलका जगताप, शीतल चोपडे, संगीता लाखे, अर्चना जावलेकर, शिवांगी शर्मा, ऊषा करंबलेकर, वर्षा जगताप, जूनियर अमिताभ बच्चन, ज्यू.रजनीकांत, ज्यू. जॉनी लिव्हर, ज्यू. देवानंद, अवसरी दादा आदि कलाकारों का सन्मान किया गया।

    फराल और राशन किट वितरित

    कार्यक्रम की शुरुआत सचिन काटे के गोंधली ग्रुप ने की थी। इसमें भक्ति गीत और गोंधल गीत गाए गए।  उसके बाद शिल्पा भावर और स्वाति ने गाने परफॉर्म किया। महेंद्र भाम्बेड के नृत्य समूह ने नृत्य प्रस्तुत किया। साथ ही लावणी नृत्य कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। उनके साथ अमोल पांढरे, गणेश गायकवाड़, आमिर शेख और अजीत कदम भी थे।  कार्यक्रम का संचालन चित्रसेन भावर, केडी कड, महेंद्र अडसुल ने किया। संस्था के अध्यक्ष विजय उलपे ने विधायक अन्ना बनसोड़े को कलाकार के लिए कुछ करने की इच्छा व्यक्त करने और दीवाली फराल और राशन किट वितरित करने की जिम्मेदारी लेने के लिए धन्यवाद दिया। विधायक बनसोडे ने मौके पर मौजूद कलाकारों को दीपावली की शुभकामनाएं दी और आश्वासन दिया कि वह सभी कलाकार भाइयों और बहनों के साथ खड़े रहेंगे और सांस्कृतिक मंत्री अमित देशमुख से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।