Rupali Thombre

    पुणे: महंगाई (Inflation) की दर में बार-बार बढ़ोतरी हो रही है। अप्रैल में महंगाई दर में 7.79 हो गया हैं। मार्च में महंगाई की दर (Inflation Rate) की तुलना में अप्रैल में एक प्रतिशत का इजाफा हुआ है। इसे लेकर विरोधी दल केंद्र सरकार (Central Government) पर निशाना साध रहे है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की महिला कार्यकर्ता रुपाली ठोंबरे ने महंगाई को लेकर सवाल किया है कि ‘अच्छे दिन’ कहां हैं। 

    अप्रैल में महंगाई दर 6.95 से बढ़कर 7.79 पर पहुंच गई है। एक महीने में 1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस बीच अप्रैल 2021 में महंगाई दर केवल 4.23 प्रतिशत था। पिछले वर्ष की तुलना में अप्रैल 2922 में महंगाई की दर में 5.56 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस पर रुपाली ठोंबरे ने ट्वीट कर पूछा है कि अच्छे दिन कहां हैं।

    केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना

    उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि महंगाई को लेकर 2014 में काफी हंगामा मचाया था। उस महंगाई पर काबू पाने के लिए लोगों ने बीजेपी को सत्ता में लाया और आज महंगाई दर 7.79 प्रतिशत हो गई है। अपने ट्रवीट में उन्होंने ग्रामीण और शहरी भागों में महंगाई की दर की तुलना की है। ग्रामीण भागों में महंगाई दर 7.66 से बढ़कर 8.38 पहुंच गई है, जबकि शहरी भाग में महंगाई की दर 6.12 से बढ़कर 7.09 हो गई है। ऐसे में अच्छे दिन कहां है। कब आएंगे अच्छे जैसे सवाल उन्होंने पूछे हैं।