File Photo
File Photo

    Loading

    पुणे: घोरपडी परिसर के साई पार्क, मिलिंद नगर, भीम नगर, शिंदे बस्ती, चंद्रकला पार्क, जहांगीर नगर, सह्याद्रि पार्क परिसर में वाटर सप्लाई करने वाली राम टेकडी वाटर पाइपलाइन के फूटने (Water Pipeline Burst) से पिछले तीन दिनों से कई भागों में पानी की किल्लत पैदा हो गई है। इस दौरान वाटर पाइपलाइन की रिपेयरिंग (Pipeline Repair) का काम शुरू है। पानी सप्लाई सामान्य करने के लिए और दो दिनों तक इंतजार करना होगा। ऐसे में इन पाइपलाइन (Pipeline) पर निर्भर परिसर के नागरिकों को पानी के लिए और दो दिनों तक इंतजार करना होगा।

    रामटेकडी वाटर पाइपलाइन से घोरपडी, बी टी कवडे रोड और हडपसर के परिसर में वाटर सप्लाई की जाती है। बुधवार को मुख्य वाटर पाइपलाइन फूट जाने से बड़ी मात्रा में पानी का लीकेज शुरू हो गया। इसलिए लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया। साथ ही पानी की सप्लाई बंद होने से परिसर के नागरिक परेशान हो गए है। 

    पीएमसी कर रही टैंकर से वाटर सप्लाई

    पुणे महानगरपालिका की तरफ से टैंकर के जरिए वाटर सप्लाई की जा रही है, लेकिन इसकी संख्या बेहद कम है। इसलिए नागरिक निजी टैंकर पर निर्भर रहना पड़ता है। झोपड्पट्टी परिसर की महिलाओं पर इसका ज्यादा असर हुआ है। उन्हें पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।