Chandrakant Patil

    Loading

    पिंपरी: पालकमंत्री (Guardian Minister) नियुक्त होने के बाद पहली बार पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) के दौरे पर आए राज्य के उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने पिंपरी-चिंचवड पुलिस आयुक्तालय में एक बैठक की। इस बैठक के बाद संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत में पुलिस आयुक्तालय में मनुष्यबल और वाहनों की कमी से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि यहां नए से 200 पुलिसकर्मियों की भर्ती (Recruitment) जल्द की जाएगी। वाहन खरीदी के लिए जिला नियोजन और विकास समिति की निधि में से दो करोड़ रुपए भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

    पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका में समीक्षा बैठक के बाद पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल चिंचवड में पुलिस आयुक्तालय पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस कमिश्नर अंकुश शिंदे और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉ. संजय शिंदे से आयुक्तालय की समस्याओं पर चर्चा की। पुलिस कमिश्नर के कार्यालय में हुई इस बैठक में पुलिस उपायुक्त डॉ. काकासाहेब डोले, मंचक इप्पर, आनंद भोईटे, बीजेपी शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे, विधान परिषद की विधायक उमा खापरे, पूर्व महापौर उषा ढोरे, पूर्व सभागृह नेता नामदेव ढाके, एकनाथ पवार, बीजेपी के चुनाव प्रभारी शंकर जगताप आदि उपस्थित थे।

    वाहनों की खरीदी के लिए मिलेंगे 2 करोड़

    बैठक के बाद संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत में चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पिंपरी-चिंचवड पुलिस आयुक्तालय और मुख्यालय के लिए जगह के प्रस्तावों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही यहां साइबर थानों को मंजूरी देने के भी प्रयास किए जाएंगे। पिंपरी-चिंचवड पुलिस कमिश्नरेट को और वाहनों की जरूरत है। पुलिस आयुक्त अंकुश शिंदे ने बैठक में इसके लिए चार करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराने की मांग की। इस पर पालकमंत्री ने जिला नियोजन और विकास समिति की निधि में से पुलिस बल के लिए वाहनों की खरीदी के लिए दो करोड़ रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके साथ ही सीएसआर फंड से भी पुलिस आयुक्तालय को मदद उपलब्ध कराने का भरोसा उन्होंने दिलाया।

    दामिनी टीम को भी किया गया शुरु

    इस बैठक के दौरान शहर में होनेवाले अपराधों की भी समीक्षा की गई। शहर पुलिस बल में जनशक्ति, अपराध की प्रकृति, साइबर अपराध, गंभीर अपराधों की जांच, पुलिस के विशेष प्रदर्शन पर एक प्रस्तुति दी गई। कमिश्नरेट के तहत एक दामिनी टीम को भी शुरू कर दिया गया है। यह टीम सहायक आयुक्त के विभागीय स्तर पर कार्य करेगी। इस टीम को एक सेक्शन के लिए तीन बाइक दी गई हैं।  इसके लिए 24 महिला कर्मचारियों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है। स्कूल और कॉलेज क्षेत्रों में छात्रों और महिलाओं के उत्पीड़न को रोकने के लिए दामिनी टीम सतर्क रहेगी। पुलिस कमिश्नरेट में पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने इस टीम को झंडी दिखाकर रवाना किया।