Mumbai-Bhubaneswar Konark Express

    पुणे: पिछले माह 26 अक्टूबर को पुणे (Pune) के दौंड़ में मुंबई-भुवनेश्वर कोणार्क एक्सप्रेस (Mumbai-Bhubaneswar Konark Express) ट्रेन में लूटपाट (Robbery) की वारदात को अंजाम दिया गया था। लोहमार्ग पुलिस ने इस मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) करने में सफलता प्राप्त की है। उनके पास से वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार और लुटा गया माल भी बरामद किया गया है। कुंजीर अहिर्या पवार (19) और दीपक चंद्रकांत मुंगले (30) नामक इन आरोपियों को खड़की दौंड से गिरफ्तार किया है।

    दौंड लोहमार्ग पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पुणे – दौंड़ लोहमार्ग पर नानवीज (दौंड) रेल्वे फाटक के पास 26 अक्टूबर की रात सिग्नल की वायर तोड़कर कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन रोकी गई थी। इसके बाद लूटेरों ने ट्रेन में घुसकर मिनाक्षी शिवपुत्र गायकवाड (25) और कल्पना विनायक श्रीराम (59) नामक महिलाओं के गले से एक लाख 55 हजार रुपए के जेवर लूटे थे। 

    एक यात्री पर भी किया था हमला

    उन्हें पकड़ने के लिए ट्रेन से नीचे उतरे सोलापुर के राकेश गायकवाड़ नामक यात्री पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। इस मामले की छानबीन में जुटे लोहमार्ग पुलिस के जांच अधिकारी उपनिरीक्षक ताराचंद सुडगे, हवलदार सुनील कदम, धनंजय वीर, मनोज सालवे, अजित सावंत, पुलिस नाइक सर्फराज खान, संतोष पवार, रमेश पवार, बनसोडे, प्रियांका खरात, वनिता समिंदर, एकनाथ लावंड आदि की टीम ने उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।