Omicron Updates : covid rules tightened in Italy before Christmas and New Year, more restrictions for those who are not vaccinated

    पुणे: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से फैला कोविड (Covid) का नया वेरिएंट (New Variant) ओमीक्रोन की एन्ट्री पुणे शहर (Pune City) में भी हो चुकी है। फिनलैंड से पुणे आए एक नागरिक को ओमीक्रोन (Omicron) का संक्रमण हो गया है।  इसी कारण पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) अलर्ट मोड पर है। तीसरी लहर को ध्यान में रखकर पीएमसी प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

    पुणे शहर में ओमीक्रोन का केस मिलने के बाद हरकत में आए पीएमसी प्रशासन ने तीसरी लहर को ध्यान में रखकर जम्बों कोविड सेंटर फिर से शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है। महानगरपालिका उपायुक्त राजेंद्र मुठे, स्वास्थ्य विभाग प्रमुख डा. आशीष भारती और सहायक स्वास्थ्य प्रमुख अंजली साबणे आदि ने  सेंटर का दौरा कर सभी उपकरणों और सुविधांओं की जांच की। सेंटर की सभी उपकरणों को मरम्मत कर उपचार के लिए तैयार रखने के आदेश प्रशासन ने दिया है। सेंटर के आक्सीजन यंत्र, बेड, सीसीटीवी, ऑक्सीजन टंकी, दमकल  यंत्र, स्वच्छता, कर्मचारी वर्ग आदि सभी यंत्र की विस्तार से समीक्षा की। उसे सज्ज रखने के आदेश भी सेंटर के व्यवस्थापक को दिए गए हैं जम्बो कोविड सेंटर, शिवाजी नगर में 800 लोगों का उपचार हो सकता है।

    पुणेकरों को अफवाहों पर विश्वास करने की जरूरत नहीं। पैनिक होने की जरूरत नहीं। सभी स्वास्थ्य यंत्र को सतर्क और सुसज्जित कर दिया गया है। 14 ऑक्सीजन प्लांट तैयार किए गए हैं। इसलिए बिना घबराए नागरिक टीकाकरण पर ध्यान दें।

    - मुरलीधर मोहोल, महापौर, पुणे महानगरपालिका