PUNE RAIN

    Loading

    पुणे: करीब तीन घंटे तक पुणे में हुई मूसलाधार बारिश से पुणेकर (Punekars) न केवल यहां-वहां फंस गए, बल्कि जगह-जगह जल जमाव (Water Logging) होने से ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) भी लग गया था। अचानक शुरू हुई बारिश ने पुणेकरों के होश उड़ा दिए। पुणे के कई निचले इलाकों में जल जमाव होने से इसका असर ट्रैफिक पर हुआ और जगह-जगह ट्रैफिक जाम लग गया।

    तीन घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश के कारण फायर बिग्रेड को 8 जगह पानी जमा होने और 5 जगहों पर पेड़ गिरने की घटना की जानकारी दी गई। इसके बाद फायर बिग्रेड के जवानों ने मौके पर पहुंच कर काम शुरू किया।

    पुणे की सड़कें जलमग्न  

    इस बीच मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 दिन मूसलाधार बारिश की आशंका व्यक्त की है। सोमवार की सुबह पौने 11 बजे भी 5 मिनट के लिए मूसलाधार बारिश कई क्षेत्रों में दर्ज की गई। रविवार को हुई बारिश में पुणे की सड़कें जलमग्न हो गई। जबकि कुछ जगहों पर घरों में पानी भरने की घटना सामने आई है। साथ ही सड़कों के जलमग्न होने से नागरिकों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा है। घोरपड़ी गांव के बी टी कवडे रोड परिसर के तारा दत्त कॉलोनी में सभी घरों में पानी भर गया है। गली की सड़क, कमर इतना पानी जमा हो गया। नागरिको भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। घर के फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक के सामान खराब हो गए है।

    खड़कवासला डैम भरा

    खड़कवासला डैम पूरी क्षमता से यानी 100% भरने की वजह से मुठा नदी में शाम 7 बजे 856 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। खड़कवासला डैम से रात 8 बजे तक 2,568 क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

    यहां हुआ जल जमाव

    चंदननगर पुलिस स्टेशन, वेदभवन, कोथरुड, वनाज के पास कचरा डिपो, कोथरुड, लमान तांडा, पाषा, सोमेश्वर वाडी, पाषाण, वानवडी, शीतल पेट्रोल पंप,  बीटी रोड, कात्रज उद्यान

    इन परिसर में गिर पेड़

    नसीएल के पास पाषाण, सालुंखे विहार, कोंढवा, ज्योति होटल के पास, कोंढवा, चव्हाण नगर,  रुबि हाल , पुणे स्टेशन

    राजीव गांधी प्राणी संग्रहालय में फंसे 30 पर्यटक

    उधर, रविवार शाम को हुई मुसलाधार बारिश के कारण कात्रज स्थित राजीव गांधी प्राणी संग्रहालय में 30 पर्यटक फंसे हुए थे। अचानक हुई भारी बारिश के कारण पर्यटक फंसे रहे। हलांकि, बाद में उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अचानक शुरु हुई जोरदार बारिश के कारण पर्यटक पार्क के एक ब्लॉक में फंस गए। उन्हें कोई मदत नहीं मिल रही थी। फंसे हुए पर्यटकों में से एक ने पूर्व नगरसेवक वसंत मोरे से संपर्क किया। मोरे ने एक पिकअप ड्राइवर से संपर्क किया और उसकी मदद से उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। इस बारे में पार्क में फंसे पर्यटक ने बताया कि गेट पर पहुंचने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची थी, लेकिन हम पहले ही बाहर आ गए थे।