Road repair Parivartan Helpline
file

    Loading

    पिंपरी: बीजेपी के पिंपरी-चिंचवड अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) की पहल पर भोसरी विधानसभा क्षेत्र और क्षेत्र के नागरिकों की प्रशासनिक और जन समस्याओं के समाधान के लिए ‘परिवर्तन हेल्पलाइन’ (Parivartan Helpline) सुविधा शुरू की गई है। उसके माध्यम से बुनियादी सुविधाओं के लिए नागरिकों और प्रशासन के बीच एक ‘लिंक’ बनकर मुद्दों को सुलझाया जाता है। इस हेल्पलाइन पर वाहन चालकों और स्थानीय नागरिकों ने मोशी में बीआरटी सड़क के किनारे गैस पाइपलाइनों के डामरीकरण न करने की शिकायत की। इसका संज्ञान लेते हुए महज 24 घंटे में सड़क की मरम्मत (Road Repair) की गई। इस संबंध में क्षेत्र के नागरिकों ने ‘परिवर्तन’ की टीम की सराहना की है।

    पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका प्रशासन ने देहू और आलंदी के दो तीर्थ स्थलों को जोड़ने के लिए देहु-अलंदी बीआरटी रोड विकसित किया है। इसका एक हिस्सा मोशी गांव की सीमा से होकर गुजरता है। मोशी में बीआरटी रोड पर भारत माता चौक से आलंदी तक 5 किमी की सड़क की खुदाई गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए की गई थी। हालांकि दो माह पूर्व पाइपलाइन बिछाने का काम पूरा हो गया था, लेकिन अब तक यहां डामरीकरण नहीं किया गया है। परिणामस्वरूप, नागरिक और मोटर चालक पीड़ित हैं और दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। स्थानीय नागरिकों ने इसकी शिकायत परिवर्तन हेल्पलाइन पर की। यह जानकारी हेल्पलाइन मुख्य समन्वयक ऋषभ खरात ने दी।

    हो रही थी दुर्घटनाएं

    अन्नासाहेब मगर सहकारी बैंक लिमिटेड के चेयरमैन और भोसरी वैदिक विजडम एजुकेशनल ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. राजेश सस्ते ने कहा कि इस सड़क पर काफी गड्ढे थे। पूरा पत्थर-बजरी ऊपर आ गया थे। यहां दोपहिया वाहन फिसल रहे थे जिससे दुर्घटना की आशंका बनी हुई थी। ‘मॉर्निंग वॉक’ के लिए आने वाली महिलाओं, पुरुषों और बच्चों की कई शिकायतें मिली हैं। इसलिए खोदी गई सड़कों को फिर से डामरीकरण करने की मांग की गई। इस पर ‘परिवर्तन हेल्पलाइन’ के माध्यम से सड़क मरम्मत का कार्य पूरा किया गया। इसको लेकर क्षेत्र के नागरिकों ने संतोष जताया है।