जब्त लावारिस वाहनों की एक जुलाई को होगी नीलामी

    Loading

    पुणे: शहर में रास्तों के किनारे वर्षों से पार्क लावारिस वाहनों (Vehicles) पर पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के अतिक्रमण विभाग ने कार्रवाई की है। शहर में सफाई अभियान के तहत महानगरपालिका ने 1,188 वाहनों पर कार्रवाई करके उठाया था। इनमें से 864 वाहनों की फरवरी में नीलामी (Auction) की गई थी। अब बचे हुए वाहनों की नीलामी की जाएगी। महानगरपालिका के अतिक्रमण विभाग द्वारा उठाए गए अनधिकृत वाहनों की एक जुलाई को ऑनलाइन नीलामी की जाएगी, ऐसी जानकारी महानगरपालिका के अतिक्रमण विभाग ने दी।

     शहर के सड़कों, फुटपाथों, गलियों, संकरी सड़कों पर वर्षों से बंद पड़े विभिन्न वाहन, दोपहिया और चार पहिया वाहन  खड़े रहते हैं। इससे शहर की सफाई में बाधा निर्माण हो रही थी। उसके साथ यातायात बाधित हो रही थी। इन वाहनों के मालिकों को नोटिस देने के बाद भी लावारिस वाहनों को नहीं उठाया गया। उसके बाद महानगरपालिका ने ऐसे वाहनों को जब्त कर लिया।

     फरवरी में हुई थी 864 वाहनों की नीलामी

    महानगरपालिका अतिक्रमण विभाग के अनुसार, वर्ष 2022 के स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत 2,311 लावारिस वाहनों को नोटिस जारी किया गया था, जिसमें से 1,188 वाहनों को जब्त कर लिया गया। इनमें से 864 वाहनों की नीलामी 23 फरवरी को की गई थी। शेष 324 वाहनों की नीलामी एक जुलाई को की जाएगी। इस संबंध में महानगरपालिका की ओर से सार्वजनिक बयान दिया गया है। इस बीच, 2018 स्वच्छ सर्वेक्षण में जब्त किए गए वाहनों की मई में नीलामी की गई थी, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने उसे अभी तक मंजुरी नहीं दी है।