Shiv Sena MLA Mahesh Shinde

    Loading

    सातारा : जहां राज्यभर में शिवसेना (Shiv Sena)और भाजपा (BJP) के बीच 36 का आंकड़ा नजर आ रहा है, वहीं शिवसेना के एक विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) की तारीफों के पुल बांधकर सभी को चौंका दिया है। सातारा जिले के जिहे कटापुर पानी योजना के उद्घाटन के बाद शिवसेना विधायक महेश शिंदे (Shiv Sena MLA Mahesh Shinde) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की। इससे सातारा जिले के सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। बहरहाल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशिकांत शिंदे ने इसकी कड़ी आलोचना की है।

    सातारा जिले के खटाव इलाके को सूखाग्रस्त इलाके के रूप में जाना जाता है। इस क्षेत्र के नागरिकों को पानी की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जिहे कटापुर योजना शुरू करने का फैसला किया गया। पिछले कई सालों से रुकी हुई इस योजना का उद्घाटन शिवसेना विधायक महेश शिंदे ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिहे कटापुर योजना से खटाव तालुका के सूखा प्रभावित क्षेत्रों को बहुत लाभ होगा। इस योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की वजह से हुई है। यह योजना हमारे लिए फलदायी होने वाली है।

     टैंकर से की जाती है जलापूर्ति 

    सातारा जिले के खटाव तालुका के सूखाग्रस्त क्षेत्र में पानी की कमी के कारण टैंकर से जलापूर्ति की जाती है। जिहे कटापुर योजना टैंकरों द्वारा पानी की आपूर्ति बंद कर सुचारू जल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तैयार की गई है। 

    शशिकांत शिंदे ने की कड़ी आलोचना 

    विधायक महेश शिंदे द्वारा जिहे कटापुर जलापूर्ति योजना के उद्घाटन के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक शशिकांत शिंदे ने इसकी कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि शिवसेना के मनोहर जोशी जब मुख्यमंत्री थे तब कृष्णा घाटी विकास निगम का गठन हुआ था। इसलिए जिहे कटापुर योजना को बालासाहेब ठाकरे का नाम देने की मेरे जैसे कई लोगों की इच्छा थी। बालासाहेब ठाकरे से लगाव है तो स्थानीय जनप्रतिनिधियों को इस योजना को उनका नाम देना चाहिए।

    सीएम ठाकरे करने वाले थे उद्घाटन

    इस योजना को अभी भी केंद्रीय जल आयोग की ओर से निधि दी जाती है, ऐसा गिरीश महाजन ने कहा था, लेकिन वो निधि मिली ही नहीं। शशिकांत शिंदे ने कहा कि इस संबंध में पिछले महीने केंद्रीय जल आयोग को एक प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन अभी तक इसे मंजूरी नहीं मिली है। इस योजना का उद्घाटन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद पवार और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल की उपस्थिति में करने की तैयारी थी। हालांकि, श्रेय लेने के लिए कुछ लोगों ने इसका उद्घाटन कर दिया, यह कहते हुए विधायक शशिकांत शिंदे ने विधायक महेश शिंदे पर टिप्पणी की।