Vijay Shivtare
विजय शिवातारे

Loading

पुणे: महायुति में रहने के बावजूद युती धर्म का पालन न कर विरोध का झंडा बुलंद करने वाले शिवसेना नेता विजय शिवतारे (Vijay Shivtare) को लेकर पार्टी सख्त हो गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के निर्देश के बावजूद निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने का निर्णय लेने को शिवसेना ने गंभीरता से लिया है। इसे देखते हुए शिवतारे को पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। उनके खिलाफ पार्टी का अनुशासन तोड़ने के मामले में कार्रवाई किए जाने की संभावना है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विजय शिवतारे को समझाए जाने पर शिवतारे ने दो दिन में निर्णय लेकर जानकारी देने की बात कही थी। निर्णय लेने की बजाए उन्होंने बारामती निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न तहसीलों का दौरा किया। कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। बारामती, इंदापुर, भोर तहसील के दौरे में अजीत पवार पर फिर से आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि ‘अजित पवार महादेव के पिंड के बिच्छू है। इसे लेकर राष्ट्रवादी के नेताओं ने नाराजगी जताई है। कहा जा रहा है कि शिवतारे विवाद को बढ़ा रहे है।

शिवतारे के दौरे के साथ उनके बयानों को शिवसेना ने गंभीरता से लिया है। शिवसेना के खिलाफ रुख अपनाने पर पार्टी की ओर से विजय शिवतारे को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। उन्हें अगले 24 घंटे में लिखित जवाब देने का आदेश दिया गया है। अनुशासन पालन समिति ने यह कार्रवाई की है। नामांकन होने तक हम उन्हें समझाने का प्रयास करेंगे। अन्यथा उनका हमारा संबंध खत्म। इन शब्दों में शिवसेना प्रवक्ता संजय शिरसाट ने पार्टी का रुख साफ कर दिया है।