2 arrested in cheating case
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    पिंपरी : निवेश (Investment) में ज्यादा लाभ का झांसा देकर एक महिला (Woman) से 72 लाख रुपए की ठगी (Cheating) की गई है। यह घटना 1 दिसंबर 2021 से 14 सितंबर 2022 के बीच पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) से सटे तलेगांव दाभाड़े में हुई। इस बारे में महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने राजू शालिक्रम धोरे (उम्र 42, निवासी तालेगांव दाभाडे, मावल, पुणे मूल निवासी वाशिम), विक्की धोरे (उम्र 22, निवासी उल्हासनगर), अक्षय ज्ञानेश्वर दंभरे (उम्र 25, निवासी यवतमाल) और एक महिला (उम्र 40) के खिलाफ मामला दायर किया गया है।  

    इस बारे में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आरोपियों ने एक-दूसरे के साथ मिलकर साजिश की और महिला को अपनी कंपनी में निवेश करने पर अधिक मुनाफा कमाने का लालच दिया। महिला उनके झांसे में आ गई और उसने निवेश किया। हालांकि न तो उसे कोई रिटर्न मिला न उसका मूल पैसा मिल।आरोपी लगातार पैसे देने में टालमटोल करते रहे। इस प्रकार से आरोपियों ने वादी महिला से 72 लाख रुपए ठग लिए। महिला की शिकायत के आधार पर उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज तलेगांव दाभाडे पुलिस जांच में जुट गई है।

    केक शॉप की फ्रेंचाइजी के नाम पर 12 लाख ठगे

    यहां पिंपरी-चिंचवड के रावेत में मोनजीनिस केक की दुकान की फ्रेंचाइजी देने के बहाने एक व्यक्ति से 12 लाख रुपए ठगे जाने की घटना 8 से 20 सितंबर तक ऑनलाइन घटी है। इस संबंध में राजेश किरणचंद सांघवी (उम्र 53, निवासी रावेत, पुणे) ने रावेत पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी है। इसी के तहत 9593203357 नंबर धारक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी सांघवी मोनजीनिस केक की कंपनी की केक की दुकान खोलना चाहता था। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन जानकारी ली। उन्होंने टोल फ्री नंबर 18001216986 पर संपर्क किया। फोन पर आए व्यक्ति ने संघवी से ईमेल आईडी support@monginisstoredealership.co.in पर आवेदन करने को कहा। इसके बाद सांघवी को तीन बैंक खाते की डिटेल भेजकर 12 लाख 12 हजार रुपए भेजने को कहा गया। बदले में उन्हें इलेक्ट्रॉनिक, बिजली का सामान, केक भेजा जाना था। लेकिन आरोपियों ने केक की दुकान से जुड़ा कोई सामान नहीं भेजकर उनके साथ धोखाधड़ी की। पुलिस जांच में जुटी है।