crime

    पिंपरी. योग प्रशिक्षक (Yoga Instructor) विवाहित महिला द्वारा हाथ की नस काटकर और घर के पंखे से दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली गई। पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के सांगवी में सोमवार की सुबह 7 बजे सामने आई इस घटना को लेकर सन्देह का दायरा गहरा गया है। अब सवाल उठ रहा है कि यह हत्या है या आत्महत्या? इस मामले में पुलिस (Police) की जांच चल रही है। फोरेंसिक लैब से रिपोर्ट मिलने के बाद उचित कार्रवाई करने की जानकारी पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश (Police Commissioner Krishna Prakash) ने दी है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृत महिला का नाम विशाखा दीपक सोनकांबले (37) है। विशाखा अपने पति दीपक और 10 साल के बेटे के साथ सांगवी के एक फ्लैट में रहती थी। सोमवार को विशाखा अपने बेडरूम में दुपट्टे से फांसी से झूलती पायी गई। उसके बाएं हाथ की नस भी कटी हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सांस रुकने से यह मौत होने की बात सामने आई है। 

    हाथ की नस भी काटी थी

    विशाखा ने हाथ की नस भी काटी थी। नस काटने के बाद उसने पंखे में कैसे फंदा लटाया? यह सवाल खड़ा हो रहा है। उसने फांसी मौत से पहले लगाई या मौत के बाद लगाई गई है, इसका खुलासा होना जरुरी है।

    सामाजिक कार्य में भी वह आगे रहती थी महिला

    विशाखा सोनकांबले योग प्रशिक्षक थी और शहर स्तर पर आयोजित सौंदर्य स्पर्धा में उन्होंने मिसेस पिंपरी-चिंचवड़ का ख़िताब भी जीता था। साथ ही अन्य सामाजिक कार्य में भी वह आगे रहती थी। लोगों का कहना है कि इन सबका पति विरोध करता था। नस काटने और फांसी लगाने तक वहीं सोए रहने के बावजूद उसे कोई आवाज सुनाई नहीं दी। इसके चलते पति दीपक पर भी सन्देह जताया जा रहा है। हालांकि अभी तक विशाखा के परिवार से कोई भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराने सामने नहीं आया है। इसलिए फिलहाल आकस्मात मौत का केस दर्ज किया गया है।