tantrik puja
प्रतिकात्मक फोटो

    Loading

    पुणे: कोई फर्क नहीं पड़ता कि तकनीक कितनी आगे बढ़ गई है, बावजूद इसके गाहे-बगाहे समाज से ऐसी खबरें आती रहती हैं, जिनसे पता चलता हैं कि आज भी लोग अवैज्ञानिक और रूढ़वादी परम्पराओं और रीति रिवाजों की जाल में जकड़े हुए हैं। जो वास्तव में सोचने पर मजबूर कर देते हैं। पुणे ग्रामीण के ताजा मामले में बच्चा पैदा करने के लिए काला जादू (Black Magic) करने वाले का सहारा लिया गया। मामले में प्राथमिकी दर्ज (FIR Registered) कर पुलिस (Police) ने आरोपी पति को गिरफ्तार (Husband Arrested) कर लिया है। 

    दरअसल एक महिला को बच्चा न पैदा होने पर उसके पति और सास ने उसे परेशान किया और इसके इलाज के लिए तांत्रिक का सहारा लिया। तंग आकर 33 वर्षीय महिला ने अपने माता-पिता के साथ अपनी पीड़ा साझा की और वडगांव मावल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। 

    शादी के बाद से ही कर रहे थे प्रताड़ित

    पुलिस ने उसके 36 वर्षीय पति को गिरफ्तार कर, 55 वर्षीय सास के खिलाफ अंधविश्वास विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। पीड़िता के पति और सास-ससुर ने शादी के बाद से ही उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। शादी में दूल्हे ने दहेज में लग्जरी कार की मांग की। बाद में गर्भ धारण न कर पाने के चलते उसके पति ने तांत्रिक द्वारा दिए गए नींबू को जबरन उसे खिलाया।

    शिकायतकर्ता को करने लगे प्रताड़ित

    पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, शादी में लग्जरी कार न मिलने की वजह से ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे थे। इस बीच गर्भ धारण न कर पाने के चलते ससुराल पक्ष शिकायतकर्ता महिला से लगातार दुर्व्यवहार करते रहा। महिला ने गर्भ धारण न कर पाने के लिए मेडिकल चेकअप पर जोर दिया, लेकिन ससुराल पक्ष ने उसके सुझाव को नजरअंदाज कर एक तांत्रिक को बुलाया और उससे काला जादू करने को कहा। शिकायतकर्ता ने अपने माता-पिता को फोन किया और अपनी आपबीती साझा की, जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा।

    हर झगड़े के बाद पति करता था पिटाई

    महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने उसे पीटा और दो दिनों तक टॉयलेट में बंद रखा। शुरुआत में महिला ने अपने पिता को यह नहीं बताया, जिसका पति ने नाजायज फायदा उठाते हुए उसे लगातार प्रताड़ित किया। इतना ही नहीं पति ने कभी भी उसे घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी और ना ही किसी से बात-चीत करने दिया। हर झगड़े के बाद पति उसे बेरहमी से पीटता था, जिससे तंग आकर आखिरकार उसने माता-पिता को अपनी आपबीती सुनाई। 

    तांत्रिक की तलाश शुरू

    मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक विलास भोसले ने कहा कि पुलिस ने पीड़िता के पति को गिरफ्तार कर लिया है और तांत्रिक की तलाश शुरू कर दी है। महाराष्ट्र मानव बलि और अन्य अमानवीय, बुराई और अघोरी प्रथाओं और काला जादू अधिनियम, 2013 की रोकथाम और उन्मूलन के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।