students
Representative image

    Loading

    पुणे/पिंपरी : राज्‍य सरकार (State Government) ने कल यानी 1 दिसंबर (December) से पहली कक्षा से स्‍कूल (School) खोलने का निर्णय (Decided) लिया है, लेकिन कोरोना (Corona) के नए वेरियंट (Variant) ओमिक्रोन (Omicron) के चलते मुंबई महानगरपालिका ने 1 दिसंबर की बजाय 15 दिसंबर से स्‍कूल खोलने का निर्णय लिया है। इस पृष्ठभूमि पर अब पुणे और पिंपरी चिंचवड़ महानगरपालिका ने भी स्‍कूल खोलने के फैसले पर 15 दिसंबर तक रोक लगा दी है।महापौर मुरलीधर मोहोल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि, पुणे में स्कूल खोलने के बारे 15 दिसंबर के बाद फैसला किया जाएगा।

    स्‍कूल खोलने के संदर्भ में महापौर मुरलीधर मोहोल ओर महानगरपालिका कमिश्नर विक्रम कुमार की बैठक हुई। इस बैठक में पुणे के स्‍कूल 15 दिसंबर के बाद शुरू करने का निर्णय लिया गया है। ओमिक्रॉन संक्रमण को देखते हुए पुणे में नए से प्रतिबंध लगाया गया है। इस वजह से पुणे में स्‍कूल 15 दिसंबर से खोलने का निर्णय लिया गया है। यहां पिंपरी चिंचवड़ महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल ने भी अलग आदेश जारी कर पिंपरी चिंचवड़ में स्कूल शुरू करने के फैसले पर 15 दिसंबर तक रोक लगा दी है।

    ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए सावधानी बरती जा रही है

    राज्‍य सरकार ने 1 दिसंबर से पहली से चौथी तक के स्‍कूल खोलने की घोषणा की थी। इसके अनुसार शिक्षा विभाग ने नई गाइडलाइंस भी जारी की थी। हालांकि अब महापौर मोहोल ने कहा है कि, अभिभावक संगठन और और शिक्षण संस्‍थाओं के साथ चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा। ऐसे में स्‍कूल खोलने को लेकर प्रशासन की तरफ से भ्रम की स्थिति देखने को मिल रही है। पुणे महानगरपालिका कमिश्नर और महापौर के बीच हुई चर्चा के बाद पहली से सातवीं तक के स्‍कूल 15 दिसंबर के बाद से खोलने का निर्णय लिया गया है। स्‍कूल शुरू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है लेकिन ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए सावधानी बरती जा रही है।