खेड़-शिवापुर का टोलनाका नहीं बंद होगा

    पुणे. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Transport Minister Nitin Gadkari) ने हालिया पुणे- सातारा रोड (Pune- Satara Road) का टोल (Toll) बंद होने की घोषणा की है। हालांकि राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण ने स्पष्ट किया है कि पुणे-सातारा रोड के खेड़-शिवापुर (Khed-Shivapur) का टोलनाका (Toll Naka) बंद नहीं होगा, बल्कि सड़क का काम पूरा होने तक यह टोलनाका नेशनल हाइवे अथॉरिटी (NHAI) को रिलायंस इंफ़्रा द्वारा कब्जे में दिया जाएगा।

    इसका मतलब यह है कि इस अवधि में कांट्रेक्टर यानी रिलायंस इंफ़्रा को टोल का पैसा नहीं मिलेगा। इसकी जानकारी एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुहास चिटणीस ने दी है।

    एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने किया स्पष्ट

    पुणे में हुए एक कार्यक्रम में पुणे-सातारा रोड का टोल बंद कर दिए जाने की जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दी थी। ऐसे में सवाल उठ रहा था कि  कब से टोल बंद होगा ? इसे लेकर भ्रम पैदा हो गया था। इस पर सफाई देते हुए चिटणीस ने कहा कि टोल बंद नहीं होगा बल्कि उसे एनएचएआई को हस्तांतरित किया जाएगा। चिटणीस ने कहा कि टोल बंद होगा इसका मतलब पुणे-सातारा रोड का टोल बंद नहीं होगा।

    पुणे-सातारा रोड का काम पूरा होने तक एनएचएआई के कब्जे में

    चिटणिस ने बताया कि इसे रिलायंस इंफ़्रा द्वारा हस्तांतरित किया जाएगा। इस अवधि में कांट्रेक्टर यानी रिलायंस इंफ़्रा को टोल का पैसा नहीं मिलेगा। पुणे-सातारा रोड का काम पूरा होने तक यह टोल एनएचएआई के कब्जे में रहेगा।