ARREST
File Photo

    Loading

    पुणे: कार रिपेयरिंग (Car Repairing) के बहाने एक व्यवसायी का अपहरण (Businessman Kidnapping) कर उनसे पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। इसमें से डेढ़ लाख रुपए की फिरौती (Ransom) वसूलने वाले दो लोगों को लोणीकंद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम राहुल मोताले (21) और सूरज जांभले (18) है। एक नाबालिग लड़के को भी कब्जे में लिया गया है। इस मामले में केसनंद के एक 36 वर्षीय व्यवसायी ने लोणीकंद पुलिस स्टेशन (Lonikand Police Station) में शिकायत दर्ज कराई है। यह घटना केसनंद के आण्णाचा ढाबा में हुई।

    इस मामले में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल मोताले की शिकायतकर्ता से मौखिक पहचान है। उसने शिकायतकर्ता के शेवरेलेट क्रूज कार की रिपेयरिंग करने के बहाने उन्हें बुलाया। जब शिकायतकर्ता वहां पहुंचे तो अन्य दो लोगों ने उनकी आंख में पट्टी बांधकर उन्हें जबरन कार में डालकर फरार हो गए। उन्हें मुक्त करने के लिए पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी। यह बात शिकायतकर्ता ने अपने भाई को बताई। समझौता कर मामला डेढ़ लाख रुपए में तय हुआ।

    पैसे लेते हुए आरोपी हुए गिरफ्तार

    इसके अनुसार शिकायतकर्ता की पत्नी और उनके भाई ने इसकी खबर पुलिस को दी। पुलिस अपराधियों को तलाशने में जुट गई। इस बीच आरोपियों ने एक तय जगह पर डेढ़ लाख रुपए रखने के लिए कहा। इसके अनुसार शिकायतकर्ता के भाई ने डेढ़ लाख रुपए तय जगह पर रख दिया। इसके बाद आरोपियों ने शिकायतकर्ता को वाडेबोल्हाई के प्रवेशद्वार के पीछे छोड़ दिया। जहां पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।