पुणे में नॉयलोन मांझा से दो पुलिसकर्मी हुए घायल, कई पक्षी हुए घायल

    Loading

    पुणे: नायलॉन के मांझे (Nylon Manza) पर प्रतिबंध (Ban) की अवहेलना कर पुणे और पिंपरी-चिंचवड (Makar Sankranti) में मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर जोरशोर में पतंगबाजी की गई। हालांकि इस पतंगबाजी से पुणे के दो पुलिसकर्मियों (Policemen) की जान सांसत में आ गई। पुणे-सातारा रोड पर शंकर महाराज फ्लाईओवर (Shankar Maharaj Flyover) पर एक घटना हुई, जिसमें दोपहिया वाहन पर सवार दो पुलिसकर्मी नॉयलोन मांझे से घायल हो गए। घायलों के नाम महेश पवार, सुनील गवली हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, पवार और गवली दोनों शिवाजी नगर पुलिस मुख्यालय में तैनात हैं। रविवार को पुणे-सातारा मार्ग स्थित शंकर महाराज फ्लाईओवर से दोपहिया सवार पवार और गवली निकले थे। उस समय पतंग का मांजा गर्दन में फंस जाने से पवार की गर्दन में चोट लग गई थी। 

    अस्पताल में किया गया भर्ती

    हेल्प राइडर्स संस्था के वालंटियर बालासाहेब धमाले ने बताया कि उनके साथ मौजूद पवार के सहयोगी गवली का हाथ भी मांझे की वजह से कट गया। धमाले शंकर महाराज दोपहिया वाहन पर फ्लाईओवर से निकले थे। यह घटना देखकर उन्होंने तुरंत पुलिस कर्मियों पवार और गवली को अस्पताल में भर्ती कराया।

    मांझे से घायल हुए कई पक्षी

    मकरसंक्रांति के दौरान पतंग उड़ाने के लिए नायलॉन के मांझे के इस्तेमाल के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में कौआ, कबूतर जैसे पक्षी घायल हो गए। पक्षी मित्र बालासाहेब धमाले ने कोथरुड की सर्वत्र सोसाईटी, बुधवार पेठ और कसबा पेठ में मांझे में फंसी तीन चीलों को बचाया। नायलॉन का मांझे के कारण पक्षियों के पंखों पर चोट पहुंचा था। धमाले ने चीलों को बचाया और उन्हें इलाज के लिए कात्रज में पशु और पक्षी अनाथालय में भर्ती कराया है, जहां उनका उपचार हो रहा है।