भारी बारिश से पुणे स्टेशन पर जलजमाव

    Loading

    पुणे. बीती शाम से जारी बारिश (Rain) ने पुणे (Pune) के जनजीवन पर खासा असर डाला है। पुणे में सोमवार की शाम हुई भारी बारिश ने पुणे वासियों को मुश्किल में डाल दिया। इसका असर रेलवे यात्रियों (Railway Passengers) पर भी हुआ। पुणे स्टेशन (Pune Station) का प्लेटफार्म नंबर 1 पानी से लबालब भर गया। प्लेटफार्म एक पर 3 से 4 फ़ीट पानी भर गया था, जबकि अम्ब्रेला गेट में भी हर तरफ पानी ही पानी नज़र आया। यात्रियों की बैग इस पानी में बहकर जाने लगी। स्टेशन के कई विभागों में पानी घुस जाने से कर्मचारियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

    पुणे में शाम को बारिश शुरू हुई थी। इसके बाद ही स्टेशन परिसर में पानी जमा होना शुरू हो गया। पानी का जोर बढ़ने पर रेलवे लाइन पर भारी मात्रा में पानी जमा होना शुरू हो गया। 

    3 फ़ीट तक पानी जमा हो गया था 

    रेलवे लाइन पर करीब 3 फ़ीट तक पानी जमा हो गया था लेकिन रेलवे प्रशासन ने बताया कि इसका रेल सेवा पर कोई असर नहीं हुआ है, लेकिन कुछ गाड़ियों को मेन लाइन से हटा लिया गया। प्लॅटफॉर्म नंबर एक के मेडिकल स्टोर, पार्सल ऑफिस आदि जगहों पर भी पानी भर गया था। पार्सल ऑफिस में पानी भर जाने से यहां रखा सामान भींग नहीं जाए इसके लिए कर्मचारियों को काफी दौड़-भाग करनी पड़ी। दो वर्ष पहले इसी तरह की घटना हुई थी, लेकिन रेलवे प्रशासन द्वारा उचित उपाय नहीं किए जाने के कारण इसका असर रेलवे यात्रियों पर होता है।