Raj Thackeray
PTI Photo

    Loading

    मुंबई. मनसे प्रमुख राज ठाकरे (MNS chief Raj Thackeray) ने मस्जिदों (mosques) के लाउडस्पीकर (loudspeaker) बंद किए जाने की शनिवार को मांग की। ठाकरे ने यहां शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में एक रैली में कहा, “मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।” उन्होंने कहा, “मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।”

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख ने राकांपा प्रमुख शरद पवार की भी आलोचना की और उन पर ‘‘समय-समय पर जाति का मुद्दा उठाने तथा समाज को विभाजित करने” का आरोप लगाया। ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर भी कटाक्ष किया, जिनकी पार्टी शिवसेना 2019 में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा से अलग हो गई थी।

    उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कह रहे थे कि देवेंद्र फडणवीस अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उद्धव ठाकरे मंच पर मौजूद थे लेकिन उन्होंने कभी सीट बंटवारे के फॉर्मूले का जिक्र नहीं किया। उद्धव ने इसे तभी उठाया जब उन्हें एहसास हुआ कि भाजपा उनकी मदद के बिना (2019 के चुनावों के बाद) सरकार नहीं बना सकती है।”

    मनसे के नेता ने आरोप लगाया कि सरकार में तीन दलों (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस) ने “लोगों के जनादेश की अनदेखी” की है। (एजेंसी)