Ramdas Athawale Meets Devendra Fadnavis

Loading

मुंबई. केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात की और आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में सीट बंटवारे की बातचीत में उनकी पार्टी को नजरअंदाज किए जाने की शिकायत की। आठवले ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उनकी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) को राज्य में एक भी लोकसभा सीट आवंटित नहीं की गई है। उन्होंने कहा मैंने उपमुख्यमंत्री को बता दिया है कि मैं शिरडी से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहता हूं।

आठवले ने कहा, “लेकिन फडणवीस ने उन्हें बताया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे चाहते हैं कि शिरडी सीट उन्हें मिले क्योंकि मौजूदा सांसद सदाशिव लोखंडे उनकी पार्टी शिवसेना से हैं।”

आठवले ने साल 2009 में इस सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। आठवले ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार में कैबिनेट में जगह मांगी थी और जब 2026 में उनका राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा तो फिर से उन्हें राज्यसभा के लिए नामंकित करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में आरपीआई (ए) को सात से आठ सीटें, राज्य सरकार में एक मंत्री पद, विधानपरिषद में प्रतिनिधित्व और साथ ही राज्य स्वामित्व वाले दो निगमों में पद दिए जाने चाहिए।

आठवले ने दावा किया कि फडणवीस ने कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व के साथ हमारी इन मांगों पर चर्चा करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि उनकी यह मांगें पूरी हो सकें। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा नेता प्रवीण दारेकर को गठबंधन में आरपीआई (ए) से संबंधित मुद्दों के बारे में बातचीत करने के लिए नियुक्त किया गया है। (एजेंसी)