महाराष्ट्र: सुनील तटकरे बने NCP के नए प्रदेश अध्यक्ष, जयंत पाटिल को पद से हटाया; अनिल पाटिल NCP के मुख्य सचेतक

Loading

मुंबई: अजित पवार गुट की तरफ से सुनील तटकरे (Sunil Tatkare) को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष बनाने की घोषणा की गई है। वहीं, जयंत पाटिल (Jayant Patil) को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष पद से हटाया गया। NCP नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) ने कहा कि सुनील तटकरे को पार्टी में संगठनात्मक बदलाव करने का अधिकार होगा।

अजित पवार और पार्टी के 8 अन्य नेताओं के भाजपा-शिवसेना में शामिल होने के एक दिन बाद वरिष्ठ राकांपा नेता और सांसद प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ”अजित पवार को राकांपा विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया है, जबकि अनिल पाटिल महाराष्ट्र विधानसभा में राकांपा के सचेतक बने रहेंगे।” वहीं, अमोल मिटकरी की एनसीपी प्रवक्ता के तौर पर नियुक्ति की गई है। 

 शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि हमने महाराष्ट्र की भलाई के लिए यह फैसला लिया है। यह पूछे जाने पर कि अब एनसीपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा? जिस पर बोलते हुए अजित पवार ने कहा,”क्या आप भूल गए हैं कि शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं?”

मैं महाराष्ट्र में पार्टी को मजबूत करूंगा: सुनील तटकरे

एनसीपी-अजित पवार गुट के नेता सुनील तटकरे ने कहा कि मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। मैं महाराष्ट्र में पार्टी को मजबूत करूंगा। मैंने पार्टी के सभी नेताओं को विश्वास में लिया है। मैंने सभी विधायकों और जिला परिषद नेताओं की एक बैठक भी बुलाई है।