Request to build a memorial of Lata Mangeshkar in Mumbai, BJP leader Ram Kadam wrote a letter to CM Uddhav Thackeray
File

    Loading

    मुंबई: देश में स्वरकोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन पर शोक का माहौल है। रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई (Mumbai) के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में अंतिम संस्कार किए जाने के बाद लता दीदी का स्मारक (Memorial) बनाने की मांग की गई है। गया। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक राम कदम (BJP Leader Ram Kadam) एक ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) को लेटर लिखा है। उन्होंने सीएम ठाकरे से लता मंगेशकर का स्मारक बनाने का अनुरोध किया है। 

    राम कदम में अपने लेटर में लिखा है, भारत की महान गायिका लता दीदी के शिवाजी पार्क में अंतिम संस्कार किए जाने के बाद एक अधिक उपयुक्त श्रद्धांजलि उसी प्रतिष्ठित मैदान में लता जी को समर्पित एक स्मारक होगा। स्मारक पर उनके प्रशंसक उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे।

    बता दें कि, रविवार को लता मंगेशकर को राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवजी पार्क में अंतिम विदाई दी गई थी। सिंगर के गुज़र जाने के शोक में भारत में शोक की लहार है। लता मंगेशकर का मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया था। लता मंगेशकर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट किया गया था। हालांकि बीच में उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार हुआ था। लेकिन शनिवार को उनकी हालत एक बार फिर से बिगड़ गई थी जिसके बाद रविवार को उनका निधन हो गया।

    उनके अंतिम संस्कार में पीएम मोदी सहित, महाराष्ट्र के राजनेता, संगीतकार, गीतकार, अभिनेता, अभिनेत्री, खेल जगत के लोगों ने अपने नम आंखों से लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी थी।