SAMEER
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का ठाणे कलेक्टर (Thane Collector) ने मंगलवार को बार लाइसेंस (Bar License) कैंसिल कर दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनका होटल नवी मुंबई में सद्गुरु होटल और बार है। लाइसेंस को इस आधार पर रद्द कर दिया गया कि, एनसीबी मुंबई (NCB Mumbai) के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक ने 1997 में दायर लाइसेंस आवेदन में अपनी उम्र को गलत तरीके से प्रस्तुत किया था।

    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे के आबकारी आयुक्त और वानखेड़े के वकील को सुनने के बाद उस होटल का लाइसेंस रद्द कर दिया गया। होटल एंड बार में शराब, हल्की शराब, स्प्रिट और किण्वित शराब बेचने की अनुमति दी गई थी। कलेक्टर ने बार लाइसेंस रद्द करने पर मद्य निषेध अधिनियम की धारा 54 लगाई।

    दरअसल, यह पूरा मामला तब सामने आया था जब वानखेड़े के साथ नियमित रूप से चल रहे एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने मामले को उठाया था। मलिक ने सवाल किया था कि क्या अखिल भारतीय सेवाओं का एक सदस्य अपना खुद का व्यवसाय कर सकता है और वानखेड़े ने लाइसेंस कैसे प्राप्त किया था। बताया जाता है कि, जब उन्हें परमिट दिया गया था, तब वह कम उम्र के थे। हालांकि वानखेड़े ने तब स्वीकार किया था कि उन्होंने आईआरएस में शामिल होने से बहुत पहले ही लाइसेंस प्राप्त किया था।