Anant Ambani Vantara

Loading

मुंबई: अनंत अंबानी फिलहाल अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं। उनके प्री वेडिंग सेरेमनी की तैयारी गुजरात के जामनगर में चल रही है। अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट के साथ होने जा रही है। इसको लेकर अंबानी परिवार में खुशी का माहौल है। जबकि प्री वेडिंग सेरेमनी में आने वाले मेहमानों की लिस्ट भी सामने आ गई है। अनंत अंबानी को सभी लोग बिजनेसमैन के बेटे के तौर पर देखते हैं, लेकिन खुद अनंत अंबानी ने अपने एक नए रूप को सबके सामने रखने की कोशिश की है। जहां अनंत अंबानी खुद को वन्य जीव प्रेमी बता रहे हैं। 

दरअसल गुजरात का जामनगर अपने आप में एक प्रसिद्ध इलाका है, जो इस समय अनंत अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी को लेकर सुर्खियों में है, लेकिन अनंत अंबानी बता रहे हैं कि जामनगर में उनका दिल क्यों लगता है, अनंत अंबानी ने बताया कि जामनगर से उनका बेहद पुराना रिश्ता है, क्योंकि उनके दादाजी यानी धीरूभाई अंबानी ने जामनगर में रिफाइनरी बनाने का सपना देखा था, जो उनके पिता यानी मुकेश अंबानी ने पूरा किया। 

जामनगर में आज दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी मौजूद है। इतना ही नहीं जामनगर में करीब हजार एकड़ में एक जंगल बनाया गया है और इस जंगल को बनाने का श्रेय नीता अंबानी को जाता है। अनंत अंबानी ने बताया कि उनकी मां ने इस जंगल को बनाने के लिए और वहां वन्य जीवों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए काफी प्रयास किए हैं। जामनगर में एक टाउनशिप भी बनाई गई है जो इस जंगल के करीब है। जंगल में करीब आठ करोड़ पेड़ लगाए गए हैं और दुनिया का सबसे बड़ा आम का बगीचा भी इसी जंगल में मौजूद है। इस जंगल की एक खासियत है कि यहां एक रेस्क्यू सेंटर है। जहां वन्य जीवों की जान की रक्षा की जाती है। अनंत अंबानी ने यह भी बताया कि वह वन्यजीवों से प्रेम रखते हैं और यही कारण है कि जामनगर जब भी वह पहुंचते हैं तो उनका मन बेहद खुश रहता है।