rahul
File Photo

    Loading

    महाराष्ट्र : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान विनायक दामोदर सावरकर के खिलाफ टिप्पणी देना भारी पड़ गया है। महाराष्ट्र में राहुल गांधी की टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। इस शिकायत में शिंदे गुट (Shinde Faction) की तरफ से कहा गया है कि राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया और स्थानीय लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

    Ani के रिपोर्ट के मुताबिक, बालासाहेब की शिवसेना (शिंदे गुट) की वंदना सुहास डोंगरे ने सावरकर पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया और स्थानीय लोगों की भावनाओं को आहत किया। पुलिस ने धारा 500 और 501 आईपीसी के तहत असंज्ञेय अपराध का मामला दर्ज किया है। 

    गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की। उन्होंने डर के मारे पत्र पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे नेताओं को धोखा दिया।

    इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने विनायक दामोदर सावरकर को लेकर यह भी दावा किया था कि सावरकर अंग्रेजों से पेंशन लेते थे, उनके लिए काम करते थे और कांग्रेस के खिलाफ काम करते थे। जिसके बाद अब मामला दर्ज करवाया गया है।