Eknath Shinde and Vijay Shivtare

Loading

मुंबई. बारामती सीट (Baramati Seat) से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ने की एकतरफा घोषणा करने के कुछ दिन बाद सोमवार को शिवसेना (Shiv Sena) के नेता विजय शिवतारे (Vijay Shivtare) ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि शिंदे ने शिवतारे को उम्मीदवारी वापस लेने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कोई आश्वासन नहीं दिया।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के बारामती से अपनी ननद व मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ने की काफी संभावना है।

महाराष्ट्र में भाजपा, शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के गठबंधन ‘महायुति’ की सरकार है। पूर्व विधायक शिवतारे ने पत्रकारों से कहा, “मैंने शिंदे से कहा कि मुझे पवार परिवार के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भारी जनसमर्थन मिला है।”

शिवतारे ने कहा कि वह अपने भविष्य के कदम के बारे में तुरंत फैसला नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “मैंने शिंदे से कहा कि मुझे अपने समर्थकों से मिलने और उनके साथ इस मामले पर चर्चा करने की जरूरत है। मैं अभी कुछ भी तय नहीं करूंगा।” (एजेंसी)