sanjay raut
File

    पणजी: गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) को लेकर राजनीतिक हलचलें तेज़ हो गई हैं। एक तरफ दिल्ली के सीएम केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार की बुधवार को घोषणा की तो दूसरी तरफ शिवसेना (Shivsena) और एनसीपी (NCP) गोवा में आगामी चुनाव साथ लड़ने की तैयारी में हैं। शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने गठबंधन को लेकर बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि, गोवा में शिवसेना और एनसीपी (NCP) एक साथ चुनाव लड़ेंगे।

    एएनआई के अनुसार, राउत ने कहा, यह कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि उन्होंने हमारे साथ गठबंधन नहीं किया। हम आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में शिवसेना-एनसीपी गठबंधन की ताकत दिखाएंगे; केवल हमारी पार्टी ही सत्ता में आएगी। 

    बता दें कि, संजय राउत और एनसीपी लीडर प्रफुल पटेल फिलहाल गोवा में हैं और आगामी चुनाव को लेकर तैयारियों का पूरा ब्योरा देख रहे हैं। ऐसे में खबर है कि, दोनों पार्टी के बड़े नेता जल्द अपनी सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं। 

    वैसे महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी मौजूद हैं और महाराष्ट्र की तर्ज पर तीनों गोवा में भी एक अघाड़ी बनाने को लेकर पिछले दिनों चर्चा में थे। इससे पहले बुधवार सुबह संजय राउत ने बताया था कि, कांग्रेस ने गोवा में साथ चुनाव लड़ने को लेकर जवाब नहीं दिया जिसके बाद एनसीपी और शिवसेना ने एक साथ चुनाव लड़ने का फैसला लिया। गौरतलब है कि, गोवा में आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी भी अपनी तैयारियां शुरू कर चुकी है।