shinde
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं। पार्टी के नंबर दो के नेता और शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे सहित 30 विधायकों ने बागी तेवर अपनाएं हुए हैं। सभी विधायक सूरत के एक होटल में ठहरे हुए हैं। इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सभी बागी शिवसेना विधायकों दिल्ली एयरलिफ्ट किया जा सकता है। जहां सभी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

    रिसोर्ट में रखने की भी योजना

    मंगलवार सुबह महाराष्ट्र की राजनीति के लिए बेहद उथलपुथल वाला रहा। एकनाथ शिंदे अपने समर्थक 35 विधायकों के साथ सूरत पहुंचा गए। इस बागियों ने राज्य सरकार के चार मंत्री भी शामिल हैं। एक ओर जहां उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट किया जासकता। इसी के साथ सभी विधायकों को अहमदाबाद के किसी रिसॉर्ट में भी रखा जा सकता है।

    शिवसेना के दो नेता मनाने पहुंचे

    विधायकों की बगावत के बाद शिवसेना ने शिंदे को मनाने अपने दो विधायक मिलिंद नार्वेकर और फाटक को सूरत भेजा है। दोनों नेताओं की शिंदे से मुलाकात जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी, इस बैठक में हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने की शर्त रखी है। इसी के साथ देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन किया जाए यह भी कहा है।

    हम बालासाहेब के सच्चे शिवसैनिक

    बागी तेवर अपनाने और शिवसेना द्वारा विधायक दल पद से हटाए जाने के बाद एकनाथ शिंदे ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “हम बालासाहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं। बालेसाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। हम सत्ता के लिए कभी भी धोखा नहीं देंगे।”

    कांग्रेस और एनसीपी के कई नेता संपर्क में नहीं

    एक ओर जहां शिवसेना के विधायक सूरत में बैठे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ महाविकास अघाड़ी सरकार के दो घटक दल राष्ट्रवादी और कांग्रेस में सब तक नहीं है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों दलों के कई विधायक संपर्क में नहीं है। सुबह से ही इनसे संपर्क किया जारहा है, लेकिन सभी से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। हालांकि, दोनों दलों के बड़े नेताओं ने अपने विधायकों के एक जुट होने की बात कही है।