नांदेड़-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से निकला धुआं, यात्रियों में मचा हड़कंप; कोई हताहत नहीं

Loading

नासिक : नासिक (Nashik) से मनमाड (Manmad) की ओर रवाना हुई नांदेड़-लोकमान्य एक्सप्रेस (Nanded-Lokmanya Express) में उगांव स्टेशन (Ugon Station) पहुंचने से पहले धुआं (Smoke) निकलने लगा। गाड़ी में धुआं निकलने के कारण गाड़ी में यात्रा कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। इस कारण रेलगाड़ी को उगांव स्टेशन के पास रोका गया। जांच के बाद पता चला कि गाड़ी के पहिए में प्लास्टिक का ब्रेक चिपकने के कारण धुआं निकल रहा था। उसके बाद वहीं ब्रेक की मरम्मत की गई, उसके बाद गाड़ी मनमाड की ओर रवाना हुई।

ट्रेन नंबर 07428 नांदेड़-लोकमान्य तिलक टर्मिनस हॉलिडे एक्सप्रेस में उगांव स्टेशन के पास जब अचानक धुआं निकलने लगा तो गाड़ी में सवार यात्रियों में से कुछ यात्रियों ने हो हल्ला मचाना शुरू किया। गाड़ी से धुआं निकलने के कारण गाड़ी को उगांव रेलवे स्टेशन पर रोका गया, उसके बाद, रेलवे के कर्मचारियों और जागरूकता यात्रियों के माध्यम से अग्नि प्रतिरोध प्रणाली का उपयोग करके 35 मिनट बाद उसे गंतव्य की ओर रवाना किया।

गाड़ी आगे की यात्रा के लिए रवाना हुई

जब धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया तो यात्रियों ने उसे नजरअंदाज किया, लेकिन जब धुआं ज्यादा बढ़ने लगा तो गाड़ी को रोककर धुआं निकलने के कारणों की पड़ताल की गई। गाड़ी को रोककर जिस बोगी से धुआं निकल रहा था, उसे बोगी के यात्रियों को समझाया गया कि आप डरे नहीं, सभी सुरक्षित गंतव्य तक पहुंच जाएंगे, उसके बाद अग्नि प्रतिरोधी यंत्र से धुएं पर नियंत्रण पाया गया और फिर गाड़ी आगे के सफर के लिए रवाना हुई।