Corona test
File Photo

    ठाणे. शहर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को रोकने के लिए ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) ने विसर्जन (Immersion) के लिए आने वाले श्रद्धालुओं (Pilgrims) की एंटीजन टेस्टिंग (Antigen Test) की व्यवस्था की है। गुरुवार को सात दिन के गणपति विसर्जन के दौरान 24 विसर्जन स्थलों पर 1686 श्रद्धालुओं का एंटीजन टेस्ट किया गया। इनमें से केवल एक व्यक्ति का एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया। दूसरी तरफ महापौर नरेश म्हस्के और महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) डॉ. विपिन शर्मा (Dr. Vipin Sharma) ने भक्तों से सहयोग करने की अपील की है।

    कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ठाणे महानगरपालिका ने प्रत्येक विसर्जन स्थल पर एंटीजन टेस्टिंग सेंटर स्थापित किए हैं। इस स्थान पर विसर्जन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। गुरुवार को 7 दिन के  गणपति विसर्जन के लिए आए 1,686 श्रद्धालुओं का एंटीजन टेस्ट किया गया और केवल एक व्यक्ति का टेस्ट पॉजिटिव आया। अब तक डेढ़ दिन के गणपति विसर्जन के दौरान 1192 लोगों का, पांच दिन के विसर्जन के दौरान 2552 लोगों का और सातवें दिन 1686 श्रद्दालुओं पर एंटीजन परीक्षण किए गए।

    इस प्रकार अब तक गणपति विसर्जन के दौरान कुल 5430 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जा चुका है। जिसमें से सिर्फ तीन लोग ही कोरोना पॉजिटिव मिले है। इस बीच महापौर नरेश गणपत म्हस्के और महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे महानगरपालिका की ओर से प्रत्येक विसर्जन स्थल पर बनाए गए एंटीजन टेस्टिंग सेंटर में टेस्टिंग कर कोरोना के संक्रमण से बचाव में सहयोग करें।