मानसून के दौरान मोबाइल बंद रहने पर होगी कार्रवाई, महानगरपालिका कमिश्नर का आदेश

    Loading

    ठाणे : राज्य का मुख्यमंत्री एक ठाणे कर के रूप में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के बनने के कारण अब प्रशासन (Administration) भी अलर्ट (Alert) हो गया है। ऐसे में कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा (Commissioner Dr. Vipin Sharma) ने सभी विभागों को सतर्क रहने, 24 घंटे उपलब्ध होने के साथ-साथ मोबाइल को स्विच ऑन रखने का आदेश दिया है। साथ ही लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की चेतावनी भी कमिश्नर ने दी है। 

    उन्होंने महानगरपालिका के सभी विभागों के अधिकारियों की एक बैठक ली। जिसमें उन्होंने शहर के सड़कों की मरम्मत करने और गड्ढों को भरने पर ध्यान देने का आदेश दिया। कमिश्नर शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाणे से हैं, और चूंकि ठाणे मुंबई के करीब है, इसलिए वह कभी मुंबई में और कभी ठाणे में होंगे।  इसलिए, यह संभावना है कि वे किसी भी समय ठाणे में भी आकर ठाणे के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, या यहां से अन्य आसपास के जिलों में आ जा सकते है। 

    शहर की सफाई व सड़कों पर पड़े गड्ढों को लेकर कमिश्नर अधिक सतर्क

    इसलिए प्रत्येक अधिकारी शहर में विकास कार्यों को उस दृष्टि से महत्व दें, शहर में साफ-सफाई और स्वच्छता पर जोर दिया जाए, पेड़ों को उखाड़ना, शाखाओं का गिरना आदि शहर के विभिन्न हिस्सों में इस प्रकार की घटनाएं हो रही है। जिसे गंभीरता से लेने और पेड़ों और उसकी टहनियों को हटाने के साथ-साथ सड़कों की मरम्मत और बरसात के मौसम में गड्ढों को तुरंत भरने का आदेश भी दिया। महानगरपालिका सूत्रों का कहना है कि कमिश्नर शहर की स्वच्छता और सड़कों पर पड़े गड्ढों को लेकर अधिक अलर्ट है और उन्होंने बारिश के दौरान प्रत्येक अधिकारी, उपायुक्त और सहायक आयुक्त को अपने फोन 24 घंटे चालू रखने का आदेश दिया है।