तहसीलदार के आश्वासन के बाद किसानों ने आत्मदाह फिलहाल के लिए स्थगित किया

    Loading

    कल्याण : तहसीलदार (Tehsildar) के आश्वासन के बाद किसानों (Farmers) ने आत्मदाह आंदोलन (Self-Immolation Movement) करने का फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है। सोनारपाड़ा गांव में सड़क विस्तारीकरण में अधिगृहित जमीन के मुआवजा के मामले में कई साल से मांग करने पर भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है सोनारपाड़ा के किसानों ने जननेता डी.बा पाटिल की जयंती पर किसान परिवारों ने चेतावनी दी थी कि वे आत्महत्या कर लेंगे। 

    किसानों के आत्मदाह की चेतावनी का संज्ञान लेते हुए मनसे विधायक राजू पाटिल, शेतकरी भूमिपुत्र अन्याय निवारण संघर्ष समिति के अध्यक्ष गणेश म्हात्रे, कांग्रेस के प्रदेश सचिव संतोष केने ने हस्तक्षेप किया और कल्याण तहसीलदार जयराज देशमुख के कार्यालय में किसानों के साथ बैठक की। इस बैठक में तहसीलदारों ने किसानों से कानूनी रास्ता अपनाने और आत्मदाह से बचने का अनुरोध किया और किसानों का ज्ञापन अपने वरिष्ठों को भेजने का वादा करने के बाद आंदोलित किसान परिवारों ने फिलहाल सामूहिक आत्महत्या करने का आंदोलन स्थिगित कर दिया है। 

    विधायक राजू पाटिल ने कहा मामले की जांच कराएंगे

    किसानों की मांगों को सरकार तक पहुंचाने के लिए तहसीलदारों की बैठक हुई है और तहसीलदारों ने इन मांगों को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है। मनसे विधायक राजू पाटिल ने कहा कि सभी दलों के प्रतिनिधि जल्द ही राजस्व मंत्री से मिलकर इस तरह के मामले की जांच करेंगे और किसानों की जमीन उन्हें सौंपने की मांग करेंगे। बैठक में किसान जितेंद्र ठाकुर, महेंद्र म्हात्रे, नवनीत म्हात्रे, शिवनाथ म्हात्रे, हरिदास जोशी, ज्ञानदेव ठाकुर, सोपान ठाकुर, गणपत केने, रवींद्र म्हात्रे, दिलीप ठाकुर सहित महिलाएं भी मौजूद रहीं।