BHIWANDI

    Loading

    भिवंडी: दीपावली (Diwali) के पावन पर्व के अवसर पर राज्य सरकार की आनंद राशन योजना (Anand Ration Scheme) के अंतर्गत राशन कार्ड धारकों को महज 100 रुपए कीमत पर दीवाली स्पेशल राशन किट मिलने‌ की घोषणा की है। योजना के असफलता से आक्रोशित भिवंडी  (Bhiwandi ) की राष्ट्रवादी महिलाओं ने भिवंडी राशनिंग अधिकारी (RO) को मिठाई के डिब्बे में पत्थर और मिट्टी का उपहार देकर अनोखे तरीके से जबरदस्त विरोध जताया। 

    पचास खोके, दिले धोखे, आनंदाचा शिधा झाला, दुःखहाचा शिधा जैसे नारे लगाते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महिला शहर अध्यक्ष स्वाति कांबले के नेतृत्व में भारी संख्या में महिलाएं भिवंडी के एसटी डिपो के पास स्थित 37 फ राशनिंग कार्यालय पर जाकर राशन अधिकारी रवि गर्गे को मिठाई के डिब्बे में मिट्टी पत्थर देकर अपना विरोध प्रकट किया। 

     योजना के नाम पर सिर्फ बेवकूफ बनाने का काम किया गया

    एनसीपी महिला अध्यक्षा स्वाति काबंले ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने दिपावली के अवसर पर  प्रत्येक राशन कार्ड धारकों को 100 रुपए में तेल, रवा, शक्कर और चना दाल देने का वादा किया था। भिवंडी के कुल एक लाख पांच हजार 122 कार्ड धारकों में महज पचीस हजार तीन सौ दिपावली की किट भिवंडी पहुंची और जिसका ठीक से वितरण भी नहीं किया गया। लोगों को सरकारी योजना के नाम पर सिर्फ बेवकूफ बनाने का काम किया गया। राज्य सरकार की गलत व्यवस्था से आक्रोशित एनसीपी की महिला पदाधिकारियों ने राशन अधिकारी को दीपावाली के उपहार के रूप में मिट्टी पत्थर देकर अपना विरोध दर्ज कराया। इस संदर्भ में राशन अधिकारी रवि गर्गे ने इस तमाम समस्या का जिम्मेदार यातायात व्यवस्था में हुई देरी को बताते हुए अपना रखने की कोशिश की।