Crime
File Photo

    Loading

    भिवंडी: पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी हाइवे पर नकली पुलिस द्वारा लोगों को लूटे जाने की घटनाएं थम नहीं रही है। मुंबई-नाशिक हाइवे (Mumbai-Nashik Highway) स्थित आमंत्रा काम्प्लेक्स (Amantra Complex) के पास चार नकली ठगों द्वारा मिलकर एक सेवानिवृत शिक्षिका (Retired Teacher) के साथ ठगी कर उसके एक लाख 20 हजार रुपए कीमत के जेवर (Jewelery) की ठगी कर फरार हो जाने की घटना प्रकाश में आई है। पीड़िता महिला ने उक्त घटना की शिकायत कोनगांव पुलिस स्टेशन दर्ज कराई है।

    गौरतलब है कि भिवंडी के उपायुक्तालय अंतर्गत नारपोली और कोनगांव पुलिस स्टेशनों की हद्द में मुंबई-नाशिक बाईपास रोड पर पिछले तीन माह में पुलिस द्वारा लूटपाट की बढ़ती घटनाओं ने इन सड़कों पर यात्रा करने वाली महिलाओं में लूट और ठगी जैसी होने वाली आपराधिक घटनाओं से मन में दहशत बढ़ा दिया है। इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले नकली पुलिस और ट्रकों को पकड़ने में पुलिस अभी तक असफल साबित हो रही है।

    कोनगांव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज 

    मिली जानकारी के मुताबिक, मानकोली रोड पर रहने वाली सेवानिवृत्त शिक्षिका मनीषा मंगेश खातू अपने पति के साथ भिवंडी के एक बैंक में अपनी पेंशन के बारे में पूछताछ करने के लिए दोपहिया वाहन पर जा रही थी। उसी समय बाईपास रोड पर टाटा आमंत्रा के पास पहुंचने पर दोपहिया वाहन पर सवार अज्ञात दो लोगों ने उनके वाहन को रोका और अपना आईडी कार्ड दिखाते हुए कहा कि वे पुलिस हैं, आगे चोरी की घटना हो रही है, इसलिए अपने जेवर उतार कर रखो।नकली पुलिस ठगों के झांसे में आकर महिला ने अपने हाथ से सोने की चार चूड़ियां जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 20000 थी, उसने उतार कर नकली पुलिस वालों को सौंप दिया। उसी समय नकली पुलिसकर्मियों के दो साथियों ने आकर बताया कि हमने महिला के जेवर भी उतार कर दिए हैं। थोड़ी देर में नकली पुलिस ने मुट्ठी में कागज में लिपटी नकली चूड़ियां महिला को सौंपी उसके बाद पुलिसकर्मी बन कर आए चारों ठग  दो अलग-अलग दिशाओं में निकल गए। महिला ने जब चूड़ियां खोल कर देखा तब उसे समझ में आया कि उसके साथ ठगी करके लूटपाट हो गई है। पीड़िता सेवा निवृत्त शिक्षिका ने कोनगांव पुलिस स्टेशन में उक्त घटना की शिकायत दर्ज कराई। कोनगांव पुलिस ने चार नकली पुलिस बने ठगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।