Building visor collapsed again in Ulhasnagar, second incident in five days

    उल्हासनगर : स्थानीय कैंप (Local Camp) नंबर 2 के खेमानी परिसर (Khemani Complex) स्थित यात्री निवास गार्डन के पास शेरावाली कुंज नामक  4 मंजिला बिल्डिंग (Building) में छज्जा अचानक गिर जाने (Sudden Collapse) की घटना से बिल्डिंग में रहने और  आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। यह घटना गुरुवार रात 11 बजे की है। पांच दिन के भीतर यह दूसरी घटना है। 

    मिली जानकारी के मुताबिक यह बिल्डिंग धोखादायक इमारत की सूची में है। पैनल 6 वार्ड 35 के भाजपा के नगरसेवक महेश सुखरामानी और प्रभाग 2 के अधिकारी अनिल खातुरानी सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे और हादसे वाली बिल्डिंग में रहने वाले 5 परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाला और महानगरपालिका अधिकारियों ने किसी प्रकार की अनहोनी के डर से बिजली का कनेक्शन काट दिया।

    स्थानीय लोंगो और इमारत वासियों का जमावड़ा वहा लगा रहा। शहर में धोखादायक बिल्डिंगों का स्लैब गिरने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। बीते शनिवार की रात 10.30 बजे के समकक्ष उल्हासनगर कैंप क्रमांक 5 परिसर स्थित पारस पैलेस नामक बिल्डिंग के पांचवे मंजिल स्थित फ्लैट के अंदर का स्लैब चौथे मंजिले पर गिरने की घटना में आकाश पोपटानी नामक एक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी और 2 अन्य जख्मी हुए थे। 

    बिल्डिंग का पुनर्निर्माण कराने का प्रयास करूंगा

    भगवान की कृपा से इस दुर्घटना में कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। महानगरपालिका में लेटर दे कर इमारत वासियों द्वारा स्वयं ही इमारत तुड़वाने का फैसला लिया गया है। वैसे भी इस इमारत को महानगरपालिका से सी 1 सर्टिफिकेट मिला था। जिसका अर्थ होता है तुरंत इमारत को ढहा दिया जाए। आगे इस बिल्डिंग के पुनर्निर्माण की कोशिश जारी है और साथ में अतिरिक्त एफएसआई की मांग भी करूंगा।

    - महेश सुखरमानी, स्थानीय नगरसेवक