Demolition

Loading

उल्हासनगर: अवैध निर्माण (Illegal Construction) की बढ़ती शिकायतों को उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन (Ulhasnagar Municipal Administration) ने शायद गंभीरता से लिया है। इसी क्रम में महानगरपालिका के अवैध निर्माण तोड़ू दस्ते ने जेसीपी (JCP) की मदद से सात पक्की दुकानों और दो टपरी पर तोड़ू कार्रवाई (Demolition) करते हुए जमींदोज कर दिया। 

महानगरपालिका के कमिश्नर अजीज शेख, अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर के मार्गदर्शन में उक्त कार्रवाई हुई। महानगरपालिका के तोड़ू दस्ते के एक अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, उल्हासनगर और अंबरनाथ की सीमा पर स्थित साईंबाबा मंदिर के सामने शहर के प्रवेश द्वार से सट कर पिछले एक सप्ताह से अवैध दुकानें बनाने का काम बिना रुकावट चल रहा था। 

हाल ही में भी कई जगह अवैध निर्माण हुआ 

साईंबाबा मंदिर के पास नए गालों सहित कैम्प-3 के इंदिरा गांधी मार्केट परिसर में बने अवैध गाले भी तोड़ दिए गए। गौरतलब है कि शहर में बड़े पैमाने पर कानून की अनदेखी कर निर्माण कार्य होने का अपना इतिहास है। महानगरपालिका मुख्यालय में चर्चा है कि हाल ही में भी कई जगह अवैध निर्माण हुआ है क्या उन पर भी महानगरपालिका क हथौड़ा चलेगा।

अवैध निर्माणों पर चला केडीएमसी का हथौड़ा

वहीं, केडीएमसी प्रशासन अवैध निर्माणों पर लगातार सख्त रुख आख्यातियार किए हुए हैं। अवैध निर्माणों पर निरंतर तोड़ू कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में केडीएमसी कमिश्नर डॉ. भाऊसाहेब डांगडे और उपायुक्त सुधाकर जगताप के मार्गदर्शन में ‘एच’ वार्ड के सहायक आयुक्त सुहास गुप्ते, डोंबिवली पश्चिम कुंभारखान पाड़ा, निर्माण मालिक मनोज म्हात्रे, मंदार म्हात्रे, मयूर म्हात्रे, होली क्रॉस स्कूल के सामने, बेसमेंट+6 मंजिला इमारत के निर्माण के स्लैब पर तोड़ू कार्रवाई की गई। उक्त बिल्डरों के खिलाफ एमआरटीपी का मामला पहले ही दर्ज हो चुका है।