नागरिकों के लिए कल से खुलेगा सेंट्रल पार्क

    Loading

    नवी मुंबई : घनसोली (Ghansoli) के सेक्टर-3 स्थित सेंट्रल पार्क (Central Park) को  शुक्रवार को नागरिकों के लिए फिर से खोलने (Open) का निर्णय नवी मुंबई महानगरपालिका कमिश्नर (Mumbai Municipal Commissioner) द्वारा लिया गया है, जिसके चलते इस पार्क के खुलने के बारे में लगाई जा रही अटकलों पर अब पूर्ण विराम लग जाएगा। गौरतलब है कि घनसोली के सेक्टर-3 में महानगरपालिका द्वारा 39 हजार 135 वर्ग मीटर के क्षेत्र में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश उक्त सेंट्रल पार्क का निर्माण साल 2014 में शुरू हुआ था, जिसके लिए महानगरपालिका ने 17 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च किए थे, महानगरपालिका के आम चुनाव को देखते हुए मार्च 2020 में इस पार्क का उदघाटन किया गया था, लेकिन इसके बाद महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना की पहली लहर शुरू हो गई, इसके चलते इस पार्क को बंद कर दिया गया था। 

    अब महानगरपालिका के क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण काफी कम हो गया है, जिसे देखते हुए महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर ने राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार इस पार्क को फिर से नागरिकों के लिए खोलने का निर्णय लिया है।

    नागरिकों को कोरोना के नियमों का करना होगा पालन

    महानगरपालिका द्वारा बनवाए गए इस सेंट्रल पार्क में स्केटिंग रिंग, स्विमिंग पूल, मिनी फुटबॉल टर्फ जैसी तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं, इस पार्क में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम भी किया गया है। कल से यह पार्क नागरिकों के लिए सुबह 5.30 से 10 बजे और शाम को 5 से 9 बजे तक खुला रहेगा। कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए महानगरपालिका कमिश्नर बांगर ने इस पार्क में नो-मास्क, नो-एंट्री का नियम लागू किया है, इसके साथ ही पार्क में आने वाले नागरिकों व बच्चों के लिए कोरोना के नियमों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य किया गया है। पार्क में आने वालों पर कड़ी नजर रखने का निर्देशमहानगरपालिका कमिश्नर ने महानगरपालिका के सुरक्षा रक्षकों को दिया है।