ठाणे शहर में 20 लाख की कोकीन बरामद, तीन नाइजीरियन गिरफ्तार

    Loading

    ठाणे : ठाणे पुलिस (Thane Police) की अपराध अन्वेषण शाखा (Crime Investigation Branch) ने कार्रवाई (Action) कर बीस लाख मूल्य का नशीला पदार्थ कोकीन (Drug Cocaine) बरामद किया। इसके साथ ही इस मामले में पुलिस ने तीन नाइजीरियन नागरिकों (Three Nigerian Nationals) को भी गिरफ्तार किया। जबकि एक आरोपी फरार बताए गए हैं। इस कार्रवाई को अपराध अन्वेषण शाखा की यूनिट 5 ने अंजाम दिया है। 

    पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी कि कुछ विदेशी नागरिक नशीला पदार्थ बेचने ठाणे के कोरम माल के सामने, क्रिटी केयर हॉस्पिटल के समीप, वागले एस्टेट में आने वाला है। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर तीन आरोपियों को 20,000,00 रुपए मूल्य के ड्रग्स कोकेन के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ वागले एस्टेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। जबकि आरोपियों के पास से एमडी पाउडर कोकेन और मोबाइल आदि भी बरामद हुए हैं। 

    अपराध शाखा यूनिट 5 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विकास घोडके और उसकी टीम को गुप्त जानकारी मिली थी विदेशी नागरिक नशीले पदार्थों को बेचने शहर आने वाले हैं। प्राप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया पुलिस टीम ने कार्रवाई कर दोपहर 1:00 बजे में आरोपी ओबासी उर्फ मँगो युजीन स्टॅनली (45) निवासी प्रगतीनगर, 90 फिट रोड, नालासोपारा, जि -पालघर, आरोपी प्रास्पर ओंकारो वाचूकू (44) निवासी विरार, जि -पालघर, आरोपी संडे बोटेंगे (25) निवासी मालाड मुंबई को पकड़ा। तीनों आरोपियों की जांच पड़ताल करने के बाद उनके पास से 20,000,00 रुपए मूल्य से अधिक का ड्रग्स बरामद हुआ। 

    पुलिस की विशेष जांच पड़ताल जारी 

    तीनों आरोपियों के खिलाफ एंटी ड्रग्स कायदा के तहत वागले एस्टेट पुलिस स्टेशन में मामले दर्ज कराए गए हैं। पुलिस का कहना है कि इस मामले में चौथा आरोपी फरार है। फरार आरोपी का नाम हेनरी बताया गया है और उसकी खोजबीन की जा रही है। पुलिस इस बात की विशेष जांच पड़ताल कर रही है कि  सभी आरोपी कोकेन की बिक्री किसको करने वाले थे। इस बारे में अभी तक किसी भी तरह का खुलासा पुलिस की ओर से नहीं किया गया है। जबकि विभागीय स्तर पर जांच पड़ताल का काम जारी है।