मुंब्रा में व्यवसायी से छह करोड़ रुपए हड़पने के मामले में शिकायतकर्ता गायब

    Loading

    ठाणे : मुंब्रा में व्यवसायी (Businessman) के 6 करोड़ रुपए हड़पने के मामले में एक नया मोड़ आया है। इस प्रकरण में शिकायत दर्ज (Complaint Filed) कराने वाले दोनों शख्स का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। हलांकि मुंब्रा पुलिस (Mumbra Police) के अधिकारियों (Officers) और अन्य पुलिस वालों के खिलाफ शुरू जांच में और एक सप्ताह का समय लग सकता है। अब तक की जाँच में 23 लोगों का बयान दर्ज किया गया है। जिन लोगों के बयान दर्ज हुए हैं। उसमे एसीपी (ACP) और सीनियर पीआई (Sr. PI) सहित कुल 17 पुलिस वाले हैं और 6 निजी व्यक्ति का समावेश हैं। पुलिस वालों में 10 निलंबित पुलिस वाले हैं। पुलिस ने इनकम टैक्स (Income Tax) विभाग को पत्र देकर रुपयों के बारे में उन्हें सूचित किया है।  जाँच अधिकारी के समक्ष सभी के बयान की वीडियोग्राफी (Videography) किये जाने की बात बताई गयी है। जिससे बाद में कोई अपने बयान से मुकर नहीं सके। पुलिस ने खिलौना व्यवसायी सरफराज मेमन (Sarfaraz Memon) का बयान दर्ज किया है। 

    मुंब्रा निवासी फैजल मेमन के घर खिलौने के बॉक्स में मिले रुपए सरफराज मेमन के ही थे। सूत्रों के मुताबिक सरफराज ने अपने बयान में मुंबई के तीन अन्य व्यापारियों के नाम का जिक्र किया है। उन्हें जाँच अधिकारी द्वारा बयान के लिए बुलाया गया है। अभी तक वे ठाणे पुलिस के सामने हाजिर नहीं हुए हैं। मुंब्रा पुलिस स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जाँच में पुलिस स्टेशन में खिलौने के 30 नहीं बल्कि 13 से 14 बॉक्स को लाने और ले जाने की बात सामने आयी है। यह भी बताया गया है कि जिन दस पुलिस वालों को निलंबित किया गया है। उसमे से कुछ का उक्त मामले में कोई रोल अभी तक की जांच में साबित नहीं हुआ है। 

    नगदी वापस मिलते ही उसमे 6 करोड़ रुपए काम  

    मुंब्रा के बॉम्बे कालोनी निवासी फैजल मेमन के घर पर 12 अप्रैल 2022 की रात साढ़े 12 बजे मुंब्रा पुलिस ने छापा मारा था। आरोप है कि पुलिस टीम ने खिलौने के 30 डिब्बों में रखे 30 करोड़ की राशि को जब्त किया था। 2 करोड़ में मामले को रफा दफा करने की बात निश्चित हुई थी ,लेकिन पुलिस ने मेमन को जब उसकी नगदी वापस दी तो उसमे 6 करोड़ कम थे। इब्राहिम पाशा नामक व्यक्ति ने 25 अप्रैल 2022 को और 29 अप्रैल 2022 को अमरुद्दीन मोहम्मद शेख ने पुलिस कमिश्नर सहित राज्य के गृहमंत्री को पत्र लिख मामले की शिकायत की थी। कमिश्नर जयजीत सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते मुंब्रा के पीआई गीताराम शेवाले, पीएसआई हर्षल काले, पीएसआई रविराज मदने, कांस्टेबल पंकज गायकर, जगदीश गावीत, दिलीप किरपण, प्रवीण कुंभार, अंकुश वैद्य, ललित महाजन, निलेश सालुंखे को निलंबित किया जा चुका है।