india corona update
FILE- PHOTO

    Loading

    ठाणे : पिछले एक महीने से कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या नियंत्रण में थी। प्रतिदिन मरीजों के मिलने का आंकड़ा 40 से 70 के बीच था। लेकिन राज्य सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर त्योहारों को मनाने और पाबंदियों में दी गई छूट का असर अब नजर आ रहा है। शुक्रवार को अचानक इसमें वृद्धि देखी गई है और जिले में एक दिन में मिले नए कोरोना मरीजों की संख्या शुक्रवार को सौ के पार पहुंच गई है। 

    पिछले 24 घंटे में 111 नए कोरोना के मरीज सामने आए है। इसमें मरीजों में सबसे ज्यादा 62 मरीज नवी मुंबई में मिले हैं। इससे एक्टिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखा जा रहा है। हालांकि, इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई है, जो राहत की बात है। 

    शुक्रवार को दर्ज 111 नए कोरोना मरीजों की संख्या के साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 447 हो गई है। जिले में अब तक सात लाख 45 हजार 822 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में शुक्रवार को 33 नये मरीज दर्ज किये गये, जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या 164 हो गयी। नवी मुंबई महानगरपालिका क्षेत्र में 62 नए मरीज दर्ज होने के साथ ही यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 171 पहुंच गई है। ठाणे जिला अस्पताल के प्रशासन ने बताया कि केडीएमसी में 6, उल्हासनगर, भिवंडी, मीरा-भायंदर में 2-2, कुलगांव बदलापुर में 1 और ठाणे ग्रामीण में तीन मरीज मिले हैं।