Support the government against Corona: Foster Minister Nitin Raut

    Loading

    भिवंडी : महावितरण (Mahavitaran) द्वारा 1 मार्च से पावरलूम उद्योग (Powerloom Industry) बिजली सब्सिडी (Electricity Subsidy) पर रोक लगाने की वजह से पावरलूम उद्योग के बंद होने का खतरा मंडरा रहा था। पावरलूम उद्योग से जुड़े लोगों की मांग को गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने विधानसभा सत्र अधिवेशन में घोषणा किया कि पावरलूम उद्योग की बेहतरी के लिए बिजली सब्सिडी पूर्ववत जारी रहेगी। ऊर्जा मंत्री राउत की घोषणा से पावरलूम उद्योग जगत में भारी खुशी फैली है।

    गौरतलब हो कि महावितरण द्वारा 1 मार्च से पावरलूम पर सरकार द्वारा वर्षों से प्रदान की जा रही बिजली सब्सिडी को तत्काल प्रभाव से रोक दिया था। बिजली सब्सिडी पर लगी रोक से पावरलूम उद्योग के अस्तित्व पर भारी संकट खड़ा हो गया था। पावरलूम संगठनों से जुड़े भिवंडी मालेगाव, धूलिया, इचलकरंजी, विदर्भ आदि क्षेत्रों के पावरलूम संगठनों ने ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत एवं वस्त्र उद्योग मंत्री असलम शेख से भेंट कर आर्थिक संकट से जूझ रहे उद्योग की बेहतरी के लिए बिजली सब्सिडी पर रोक हटाए जाने की मांग की गई थी।

    पावरलूम संगठनों के प्रतिनिधि मंडल को उपमुख्यमंत्री अजित पवार, ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत, वस्त्र उद्योग मंत्री असलम शेख द्वरा बिजली सब्सिडी की बहाली का भरोसा दिया गया था। भाजपा विधायक महेश चौगुले, समाजवादी विधायक रईस शेख, कांग्रेस प्रदेश महासचिव मो.तारिक फारुकी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष एडवोकेट रशीद ताहिर मोमिन, एनसीपी जिलाध्यक्ष शोएब खान गुड्डू, पूर्व सांसद सुरेश टावरे,  तल्हा मोमिन नेताओं ने ऊर्जा मंत्री नितिन राउत और टेक्सटाइल मंत्री असलम शेख से मिलकर पावरलूम उद्योग को संकट से बचाने के लिए बिजली सब्सिडी पर रोक हटाने की मांग की थी।

    ऊर्जा मंत्री नितिन राउत की विधानसभा अधिवेशन में घोषणा 

    मंगलवार को विधानसभा सत्र शुरू होने के दौरान ही सदस्यों द्वारा पावरलूम सब्सिडी बहाली का मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया। पावरलूम सब्सिडी मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत ने कहा कि सरकार पावरलूम उद्योग का उत्थान चाहती है। पावरलूम उद्योग लाखों लोगों को रोजगार प्रदान करता है। पावरलूम उद्योग की बेहतरी के लिए बिजली सब्सिडी जारी रहने का फैसला महाविकास आघाडी सरकार ने लिया है। ऊर्जा मंत्री राउत ने बिजली ग्राहकों से अपील करते हुए कहा कि महावितरण कंपनी का बकाया बिजली बिल भुगतान करें, जिससे बिजली निर्बाध रूप से मिल सकें।

    पावरलूम बिजली सब्सिडी की बहाली से भिवंडीकरों में खुशी फैली

     पावरलूम उद्योग से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों सहित राजनीतिक दलों के नेताओं ने बिजली सब्सिडी पुनर्बहाली की घोषणा पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत वस्त्र उद्योग मंत्री असलम शेख का आभार प्रकट किया है।